भारतीय क्रिकेट टीम की हार पर लगाए थे देश विरोधी नारे, आगरा में तीन कश्‍मीरी छात्र निलंबित

आरबीएस इंजीनियरिंग कालेज में लगे भारत-पाक क्रिकेट मैच की रात देश विरोधी नारे। टी-20 मैच में जीत पर पाकिस्तान के समर्थन में लगाया था वाट्सएप स्टेट्स। जगदीशपुरा थाने में भारतीय जनता युवा मोर्चा पदाधिकारी ने दी तहरीर। कार्रवाई को लेकर कालेज के गेट पर हुआ हंगामा पुलिस फोर्स तैनात।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:48 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:48 PM (IST)
भारतीय क्रिकेट टीम की हार पर लगाए थे देश विरोधी नारे, आगरा में तीन कश्‍मीरी छात्र निलंबित
देश विरोधी नारे लगाने वाले कश्‍मीरी छात्रों के खिलाफ मंगलवार की शाम कार्रवाई की मांग करते भाजयुमो कार्यकर्ता।

आगरा, जागरण संवाददाता। भारत और पाकिस्‍तान के बीच हुए मैच में पराजय के बाद पाकिस्‍तान की जीत का जश्‍न आगरा में भी मनाए जाने का मामला सामने आया है। आरबीएस इंजीनियरिंग टैक्निकल कैंपस में टी-20 मैच में पाकिस्तान की जीत के बाद कश्मीरी छात्राें ने खुशी जाहिर की थी। उन्होंने देश विराेधी नारेबाजी करने के साथ ही वाट्सएप पर पाकिस्तान के समर्थन में स्टेट्स भी लगाया था। इसके इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद मंगलवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने विरोध जताया। इसके बाद तीनों छात्रों के खिलाफ जगदीशपुरा थाने में तहरीर दे दी। सोमवार को ही तीनों छात्रों को कालेज से निलंबित कर दिया गया है।

भारत- पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को टी-20 क्रिकेट मैच हुआ था। इसमें पाकिस्तान की जीत के बाद आरबीएस इंजीनियरिंग टैक्निकल कैंपस बिचपुरी में कुछ कश्मीरी छात्रों ने देश विरोधी गतिविधि की। आरोप है कि उन्होंने कैंपस में देश विरोधी नारेबाजी की। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के समर्थन में अपना वाट्सएप स्टेट्स लगा लिया। इतना ही नहीं कालेज के किसी छात्र ने वाट्सएप पर इसको लेकर आपत्ति की तो उसने उसका जवाब भी देश विरोधी भाषा में दिया। कालेज प्रबंधन को सोमवार को इसकी जानकारी हुई तो इसमें शामिल कश्मीर के रहने वाले छात्र अरशद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख और शौकत अहमद गनी को कालेज से निलंबित कर दिया। मंगलवार को यह मामला इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री गौरव राजावत और उनके साथी मंगलवार शाम को कालेज के बाहर पहुंच गए। उन्होंने कार्रवाई को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद सीओ लोहामंडी सौरभ सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन देकर सभी को शांत कराया। इसके बाद गौरव राजावत ने जगदीशपुरा थाने में आरोपित तीनों कश्मीरी छात्रों के खिलाफ तहरीर दे दी। सीओ लोहामंडी सौरभ सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। आरोपित छात्रों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी