आगरा में आज से लग रही कोरोना वायरस से बचाव की वैक्‍सीन, सुबह से केंद्रों पर भीड़

सोमवार सुबह से ही वैक्सीन केंद्रों पर लगी है युवाओं की लाइन। हाल फिलहाल के अप्वाइंटमेंट बुक। आगरा जिले में 22 केंद्रों पर 18 से अधिक उम्र के 4000 लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन। शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी केंद्रों पर उमड़ रही है भीड़।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:04 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:04 PM (IST)
आगरा में आज से लग रही कोरोना वायरस से बचाव की वैक्‍सीन, सुबह से केंद्रों पर भीड़
आगरा जनपद के एक केंद्र पर सोमवार सुबह से लगी वैक्‍सीन लगवाने वालों की कतार।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में वैक्सीन केंद्रों पर सोमवार सुबह से ही युवाओं की लंबी लाइन लग गई है। सुबह 10 बजे से 22 केंद्रों पर 18 से अधिक उम्र के युवाओं में वैक्सीन लगाई जा रही है। जिन लोगों ने कोविन एप पर अप्वाइंटमेंट बुक कराया है, उन्हें ही वैक्सीन लगाई जा रही है।

सुबह 10 बजे से 22 केंद्रों पर वैक्सीन लगना शुरू हो गया, 18 से अधिक उम्र के लोगों को शाम चार बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी। कोविन एप पर पंजीकरण और अप्वाइंटमेंट बुक कराने वाले लोगों को ही वैक्सीन लगाई जा रही है। जिन लोगों ने अप्वाइंटमेंट बुक नहीं कराया है, उन्हें लौटाया जा रहा है। एसएन मेडिकल कालेज के वैक्सीन केंद्र प्रभारी डा शैलेंद्र चौधरी ने बताया कि जिन लोगों ने अप्वाइंटमेंट बुक नहीं कराया है, उनका आनलाइन ब्योरा दर्ज नहीं किया जा रहा है। जिन्होंने अप्वाइंटमेंट बुक कराया है, उन्हें ही वैक्सीन लगाई जा रही है। सीएमओ डा आरसी पांडे ने बताया कि सोमवार से शनिवार तक हर रोज 4000 डोज लगाई जाएंगी। 15 मई तक के अप्वाइंटमेंट फुल हो चुके हैं।

सभी केंद्रों पर कोविशील्ड वैक्सीन

18 से अधिक उम्र के लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी। अभी कोविशील्ड वैक्सीन ही सप्लाई की गई है। छह दिन में 24000 डोज लगाई जानी है।

इन केंद्रों पर लगेगी वैक्सीन

एसएन मेडिकल कालेज 400 डोज

जिला अस्पताल 400 डोज

लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय -200 डोज

एएनएम ट्रेनिंग सेंटर, सीएमओ कार्यालय- 200 डोज

सीएचसी एत्मादपुर- 200 डोज

सीएचसी बरौली अहीर -200 डोज

अन्य सीएचसी -150- 150 डोज

केंद्रों पर लग रही दूसरी डोज

45 से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा रही है। इसके लिए अलग से व्यवस्था की गई है। जिससे दूसरी डोज लगवाने में कोई समस्या न आए। 

chat bot
आपका साथी