School Fee: सेंट जार्जेज के खिलाफ अभिभावकों का फूटा आक्रोश, किया एमजी रोड जाम

फीस को लेकर स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावकों ने किया प्रदर्शन। पापा संस्था के साथ सेंट जोंस चौराहा से सेंट जार्जेज यूनिट टू तक किया प्रदर्शन। इस दौरान एमजी रोड पर भी कुछ देर के लिए लगाया गया ट्रैफिक जाम।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 05:43 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 05:43 PM (IST)
School Fee: सेंट जार्जेज के खिलाफ अभिभावकों का फूटा आक्रोश, किया एमजी रोड जाम
स्‍कूल फीस को लेकर एमजी रोड पर जाम लगाते पापा संस्‍था के बैनर तले अभिभावक।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण के कारण हर किसी की आर्थिक स्थिति खराब है। बावजूद इसके कान्वेंट और पब्लिक स्कूलों की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही। इसको लेकर आक्रोशित अभिभावकों ने प्रोग्रेसिव आगरा पेरेंट्स एसोसिएशन (पापा) संस्था के नेतृत्व में सेंट जोंस चौराहा से बाग मुजफ्फर खां स्थित सेंट जार्जेस स्कूल तक प्रदर्शन किया। इस दौरान अभिभावकों ने एमजी रोड को भी थोड़ी देर के लिए जाम कर दिया।

अभिभावक हाथों में स्कूलों की मनमानी की शिकायत के बैनर और पोस्टर लेकर सड़क पर ही बैठ गए और रास्ता जाम कर दिया। वह प्रशासनिक व शिक्षाधिकारियों को मौके पर बुलाकर अपनी समस्याओं को सुनाना चाहते थे, ताकी उनका निस्तारण हो सके। पापा संस्था के जिला संयोजक अमर सिंह और कपिल उप्‍पल ने बताया कि तमाम बार शिकायतों के बाद भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। शिकायतें लेकर खानापूर्ति करने के लिए स्कूलों से जवाब-तलब करने के लिए नोटिस तो जारी कर दिया, लेकिन उस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। एमजी रोड जाम होने की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और अभिभावकों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया।

यह है आरोप

अभिभावकों का आरोप था कि शासनादेश के बाद भी पब्लिक और कान्वेंट स्कूलों की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही है। अभिभावकों पर पूरी फीस जमा कराने का दबाव है। फीस जमा न करने पर बच्चों को आनलाइन ग्रुप से हटाया जा रहा है। सार्वजनिक रूप से उनसे फीस का तकादा किया जाता है। 

chat bot
आपका साथी