Ambedkar University Agra: आंबेडकर विवि के छात्रों को नये केंद्रों से देनी होगी परीक्षा, तीन जिलों में बदले गए

Ambedkar University Agra विश्वविद्यालय ने बदले तीन परीक्षा केंद्र कालेजों को दिए नोटिस। नकल कराने वाले आगरा एटा और मथुरा के तीन परीक्षा केंद्रों को मिली सजा। शिकायतों के बाद आधा दर्जन से ज्यादा कालेजों को दिए नोटिस।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 04:10 PM (IST)
Ambedkar University Agra: आंबेडकर विवि के छात्रों को नये केंद्रों से देनी होगी परीक्षा, तीन जिलों में बदले गए
शिकायतों के बाद आधा दर्जन से ज्यादा कालेजों को दिए नोटिस।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने तीनों परीक्षा केंद्रों को बदल दिया है। परीक्षार्थियों को एक और परीक्षा पुराने परीक्षा केंद्रों पर देनी है। जिन परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरों की शिकायतें, डीवीआर लिंक नियंत्रण कक्ष से लिंक न होना, समुचित फर्नीचर की व्यवस्था आदि न होने पर आधा दर्जन से ज्यादा कालेजों को नोटिस दिया गया है।

बुधवार को जिन परीक्षा केंद्रों पर सचल दलों ने नकल होते पकड़ी थी, गुरुवार को कुलपति प्रो. आलोक राय के निर्देशों पर परीक्षा नियंत्रक अजय कृष्ण यादव ने आगरा, मथुरा और एटा के तीन परीक्षा केंद्रों को डिबार करने का निर्णय लिया था। आगरा के कृष्णा कालेज में श्रीमती इलायची देवी महाविद्यालय, जेएसएसएम डिग्री कालेज, देवी सिंह महाविद्यालय और एसएसआर कालेज के परीक्षार्थियों के लिए नया परीक्षा केंद्र कुंडौल के दयानंद आर्य वैदिक महाविद्यालय को बनाया गया है।मथुरा के बौहरे नारायण सिंह आर्य महाविद्यालय में चार कालेजों के परीक्षा केंद्र थे।जिनमें से गुलकंदी लालाराम महाविद्यालय पटलोनी, मथुरा का केंद्र डीएनवी कालेज, सादाबाद रोड, जाटोरा,बलदेव,मथुरा में बनाया गया है।शेष तीन कालेजों एसएमडी कालेज, एसआर कालेज,श्री फतेह सिंह डिग्री कालेज का परीक्षा केंद्र श्रीमती लीला देवी कालेज, मंगना, बलदेव, मथुरा में बनाया गया है।एटा के ममता डिग्री कालेज के परीक्षार्थियों को अब श्री एसएस मेमोरियल डिग्री कलेज, मानिकपुर, हाथरस में परीक्षा देनी है।

देनी है एक और परीक्षा

कुलपति ने बताया कि इन सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को केवल एक परीक्षा यहीं पर और देनी होगी।इसी दौरान सचल दलों द्वारा उन्हें नए परीक्षा केंद्रों की जानकारी दी जाएगी।

कालेजों को चेतावनी जारी

सचल दलों को लगातार परीक्षा केंद्रों की अव्यवस्थाओं की मिल रही सूचनाओं के बाद एेसे सभी केंद्रों की सूची बनाई गई है। शुक्रवार को श्रीमती महादेवी पीजी कालेज भरौल फिरोजाबाद, आरजे महाविद्यालय, रायपुर , अलीगढ़,श्री भवानी सिंह महाविद्यालय , टेढ़ी बगिया समेत आधा दर्जन से ज्यादा कालेजों को नोटिस भी भेजा गया है।इसके बाद भी अगर शिकायत प्राप्त होगी तो ऐसे केंद्रों के खिलाफ भी नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उनका परीक्षा केंद्र भी बदला जाएगा और आवश्यकता पड़ने पर उन्हें डिबार भी किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी