Ambedkar University Agra: विश्वविद्यालय के प्रोक्टोरियल बोर्ड ने चिन्हित किए पांच छात्र नेता, दी चेतावनी

Ambedkar University Agra प्रोक्टोरियल बोर्ड की बैठक के बाद विभागाध्यक्षों को दी गई सूचना। अब भी नहीं माने तो होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही। विगत सोमवार को कुलपति से मिलने पहुंचे छात्र नेताओं ने मुलाकात न होने पर विश्वविद्यालय के गेट पर चढ़कर अंदर घुसने की कोशिश की।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 08:10 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 08:10 AM (IST)
Ambedkar University Agra: विश्वविद्यालय के प्रोक्टोरियल बोर्ड ने चिन्हित किए पांच छात्र नेता, दी चेतावनी
विवि ने पांच छात्र नेताओं को दी चेतावनी। फाइल फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के प्रोक्टोरियल बोर्ड ने पांच छात्र नेताओं का चिन्हित किया है, जिन्होंने विगत सोमवार को विश्वविद्यालय के गेट पर चढ़कर अंदर घुसने की कोशिश की थी। विभागाध्यक्षों को सूचित कर दिया गया है कि इन पांचों को चेतावनी दे दी जाए। प्रोक्टोरियल बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि भविष्य में अगर किसी भी तरह की अराजकता फैलाते हुए छात्र नेता दिखाई देंगे तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही होगी।

विगत सोमवार को कुलपति से मिलने पहुंचे छात्र नेताओं ने मुलाकात न होने पर विश्वविद्यालय के गेट पर चढ़कर अंदर घुसने की कोशिश की, पत्थर मार कर ताला तोड़ने का भी प्रयास किया। इस दौरान छात्र नेताओं ने प्रोक्टोरियल बोर्ड, सुरक्षाकर्मियों और महिला पुलिस कर्मी के साथ अभद्रता भी की।इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मंगलवार को प्रोक्टोरियल बोर्ड की बैठक आयोजित की गई। चीफ प्रोक्टर प्रो. मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि पीजीडीएमसी के राजन ठाकुर और कुलदीप दीक्षित, एमलिब के अंकुश गौतम, आगरा कालेज से पीएचडी कर रहे गौरव शर्मा,एमएससी कंप्यूटर साइंस के सतीश सिकरवार को चिन्हित किया गया है। विभागाध्यक्षों को सूचना दे दी गई है। इन पांचों को चेतावनी दी जाएगी कि अगर इस तरह का मामला दोबारा होता है तो अनुशासनात्मक कार्यवाही होगी।

कैनोपी हटाने के लिए दी चेतावनी

विश्वविद्यालय के पालीवाल पार्क परिसर के बाहर तीन कैनोपी लगी हुई हैं, यहां अंकतालिकाओं से लेकर डिग्री तक के आवेदन और अन्य काम कराए जाते हैं। विश्वविद्यालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि यह कैनोपी छात्र नेताओं की है। प्रोक्टोरियल बोर्ड ने मंगलवार को तीनों कैनोपी संचालकों के नामों की जानकारी जुटाई। चेतावनी दी गई कि अगर यह कैनोपी नहीं हटाई गई तो विधिक कार्यवाही की जाएगी।प्रोक्टोरियल बोर्ड की तरफ से चीफ प्रोक्टर के साथ ही प्रोक्टर अखिलश सक्सेना, प्रो. मनु प्रताप, मनोज राठौर,जयप्रकाश, प्रवीन कुमार, मो. हुसैन ने कैनोपी संचालकों को चेतावनी पत्र जारी कर दिया है।

दो छात्र नेताओं को दूसरी चेतावनी

प्रोक्टोरियल बोर्ड द्वारा चिन्हित किए गए पांच छात्र नेताओं में से दो छात्र नेताओं को पहले भी चेतावनी दी जा चुकी हैं। समाजवादी छात्र सभा के राजन ठाकुर और एनएसयूआई के अंकुश गौतम को सख्त हिदायत दी गई है कि भविष्य में उन्हें चेतावनी नहीं दी जाएगी, अब कार्यवाही ही होगी। 

chat bot
आपका साथी