Ambedkar University Agra: आंबेडकर विवि की 25 जून से शुरू होंगी लंबित पुन: परीक्षाएं व बैक पैपर

Ambedkar University Agra विश्वविद्यालय ने जारी की डेटशीट 28 जून तक चलेंगी परीक्षाएं। आरबीएस कालेज और सेंट जोंस कालेज को बनाया केंद्र। तीन पालियों में आयोजित होने वाली परीक्षा की अवधि दो घंटे की होगी। परीक्षाएं ओएमआर आधारित होंगी।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 02:49 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 02:49 PM (IST)
Ambedkar University Agra: आंबेडकर विवि की 25 जून से शुरू होंगी लंबित पुन: परीक्षाएं व बैक पैपर
विश्वविद्यालय ने जारी की डेटशीट, 28 जून तक चलेंगी परीक्षाएं।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा.भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी महाविद्यालयों व संस्थानों की स्नातक व परास्नातक की पुन: परीक्षाएं व बैक पैपर जो लंबित रह गए थे, विश्वविद्यालय ने उन परीक्षाओं को कराने के लिए तिथि घोषित कर दी है। परीक्षाएं 25 जून से शुरू होंगी।

विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों व संस्थानों में बीएससी,बीकाम, बीकाम(वोकेशनल ) प्रथम एवं द्वितीय वर्ष तथा एमकाम पूर्वार्द्ध एवं उत्तरार्ध, एमए (गणित) एमएससी उत्तरार्ध, एमएससी (कृषि) उत्तरार्ध के 2020 के बैक पेपर व पुनः परीक्षाएं आरबीएस कालेज में होंगी। तीन पालियों में आयोजित होने वाली परीक्षा की अवधि दो घंटे की होगी। परीक्षाएं ओएमआर आधारित होंगी। इन परीक्षाओं को आयोजित किए जाने के संबंध में परीक्षा समिति से भी अनुमोदन प्राप्त कर लिया गया था। परीक्षा नियंत्रक डा. राजीव कुमार ने बताया कि परीक्षाओं के संचालन में कोविड प्रोटोकाल का पूर्ण रूप से पालन किया जाएगा। बीए प्रथम वर्ष , द्वितीय वर्ष एवं तृतीय वर्ष की शेष परीक्षाएं तथा एमए द्वितीय वर्ष का बैक पेपर व पुनः परीक्षा 2020 का आयोजन सेंट जोंस कालेज में होगा। यह परीक्षाएं भी 25 जून से ही प्रारंभ होंगी। इनका प्रारूप भी ओएमआर आधारित व अवधि दो घंटे की होगी।परीक्षाएं 28 जून को समाप्त होंगी। 

chat bot
आपका साथी