बैडमिटन लीग में सबसे महंगे खिलाड़ी बने अमन पांडेय

12 सितंबर से होगी गोयनका हेल्थ केयर वेटरन बैडमिटन लीग मंगलवार को हुई खिलाड़ियों की नीलामी छह टीमें करेंगी प्रतिभाग

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 09:27 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 09:27 PM (IST)
बैडमिटन लीग में सबसे महंगे खिलाड़ी बने अमन पांडेय
बैडमिटन लीग में सबसे महंगे खिलाड़ी बने अमन पांडेय

आगरा, जागरण संवाददाता। गोयनका हेल्थ केयर वेटरन बैडमिटन लीग के लिए मंगलवार को खिलाड़ियों की नीलामी हुई। जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल की बोदला-बिचपुरी रोड स्थित मुख्य शाखा में खिलाड़ियों की बोली लगाई गई, जिसमें अमन पांडेय सबसे महंगे खिलाड़ी बने। डेजलर्स वारियर्स ने 8800 रुपये की बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम से जोड़ा। दूसरे महंगे खिलाड़ी टोरक्वीन्स हीरोज के आकाश कालरा रहे, उनकी बोली सात हजार रुपये की लगी।

खिलाड़ियों की वर्चुअल मनी में हुई नीलामी का शुभारंभ जीडी गोयनका स्कूल के प्रो-वाइस चेयरमैन संजय अग्रवाल ने किया। 12 सितंबर से जय अंबे बैडमिटन एकेडमी में होने वाली लीग में छह टीमें खेलेंगी। खिलाड़ियों का बेस प्राइस एक हजार रुपये रखा गया था। जीडी गोयनका स्कूल के प्रधानाचार्य पुनीत वशिष्ठ ने बताया कि टूर्नामेंट के आयोजन का मुख्य उद्देश्य क्रिकेट के साथ-साथ बच्चों को अन्य खेलों के प्रति आकर्षित करना है। राजीव यादव, अविनाश सिंह मौजूद रहे। नीलामी में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी जय अंबे एकेडमी के नियमित प्रशिक्षु हैं। टीमें व उनके खिलाड़ी

गोयंकन टाइगर्स: पुनीत वशिष्ठ (कप्तान), यश जैन, अजय जिदल, राजीव राजपूत, शिवेंद्र पाठक, बलतेज सिंह, अबीर।

शटलर्स चैंपियोज: रमन सेतिया (कप्तान), आशीष अग्रवाल, जोय गोयल, सुमित कुमार, ऋषभ सिंह, अनुपम सक्सेना, प्रभजोत सिंह।

यूनिवर्सल स्ट्राइकर्स: पुष्पराज नेगी (कप्तान), उत्कर्ष मगन, राहुल जैन, अपूर्व शर्मा, अमित अग्रवाल, विशाल पुंडीर, तन्मय सारस्वत।

डेजलर्स वारियर्स: रोहित (कप्तान), अमन पांडेय, देवांश दुबे, प्रबल चौहान, प्रवीन कुमार, एचके यादव, रुद्राक्ष पाठक।

टोरक्वीन्स हीरोज: निखिल अग्रवाल (कप्तान), आकाश कालरा, कशिश कुमार सिंह, मनोज अग्रवाल, सत्यम चतुर्वेदी, मनोज चौहान, विजय प्रताप सिंह।

पंचशील फाइटर्स: नेत्रपाल (कप्तान), जितेंद्र कुमार कटियार, कुहु, पंकज दुबे, दुशांत, दीपेंद्र राठौर, नीतेश गुप्ता। एक वर्ष का लग सकता है प्रतिबंध

जिला बैडमिटन संघ के सचिव राहुल पालीवाल ने बताया कि बैडमिटन लीग अनाधिकृत आयोजन है। खिलाड़ियों व अधिकारियों को बैडमिटन एसोसिएशन आफ इंडिया और उप्र बैडमिटन एसोसिएशन के निर्देशों के अनुसार ऐसे किसी भी टूर्नामेंट में भाग नहीं लेने की चेतावनी दी जाती है। प्रतिभागियों को कम से कम एक वर्ष के लिए भी किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी