School Closed: 20 तक बंद रहेंगे सभी बोर्ड माध्यमिक विद्यालय, Online Classes पर भी रोक

School Closed 20 तक विद्यालय में शिक्षकों विद्यार्थियों और कर्मचारी की नो एंट्री। आनलाइन कक्षाओं पर भी 20 तक शासन ने लगाई है रोक। यूपी बोर्ड के सभी राजकीय सहायता प्राप्त वित्तविहीन मान्यता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय सीबीएसई सीआइएससीई मदरसा बोर्ड आदि सभी बोर्ड के सभी विद्यालयों में यह आदेश लागू।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 02:20 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 02:20 PM (IST)
School Closed: 20 तक बंद रहेंगे सभी बोर्ड माध्यमिक विद्यालय, Online Classes पर भी रोक
20 तक विद्यालय में शिक्षकों, विद्यार्थियों और कर्मचारी की नो एंट्री

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण के कारण माध्यमिक विद्यालयों में शैक्षिक कार्य 20 मई तक बंद रहेगा। इस दौरान आनलाइन शिक्षण का पूर्व आदेश भी स्थगित रहेगा। यह आदेश मंगलवार को जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार ने विशेष सचिव कुमार राघवेंद्र के निर्देश पर जारी किया।

उन्होंने बताया कि जिले के यूपी बोर्ड के सभी राजकीय, सहायता प्राप्त, वित्तविहीन, मान्यता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय, सीबीएसई, सीआइएससीई, मदरसा बोर्ड आदि सभी बोर्ड के सभी विद्यालयों में यह आदेश लागू होगा। बता दें कि शिक्षा विभाग में लगातार शिक्षकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं ग्राम पंचायत चुनाव में ड्यूटी के करके लौटे शिक्षक भी लगातार संक्रमण की चपेट में आकर काल के गाल में समा रहे हैं। अब तक 25 शिक्षकों की मौत ने शिक्षा विभाग को हिला कर रख दिया है। ये आंकड़ा सिर्फ आगरा जिले का है। प्रदेश भर में स्थिति और भी ज्यादा खराब है। एेसे में बच्चों और स्टाफ को संक्रमण से बचाने के लिए शिक्षा विभाग लगातार प्रयास कर रहा है। इसी के मद्देनजर स्कूल बंद किये गए हैं। 

कई विद्यालय चला रहे आनलाइन कक्षाएं

शासन ने आनलाइन कक्षाओं को बंद करने का आदेश दिया है, बावजूद इसके शहर के तमाम पब्लिक और कान्वेंट स्कूल शासनादेश को ताक पर रखकर आनलाइन कक्षाएं चला रहे हैं। इनमें शहर के नामी स्कूलों से लेकर सामान्य स्कूल तक शामिल हैं। अभिभावकों ने शिकायत की है कि दयालबाग, कमला नगर, हरीपर्वत और सिकंदरा क्षेत्र के तमाम स्कूल नियमों को हवा में उड़ा रहे हैं और शिकायत करने पर अभिभावकों को धमका रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी