Corona Vaccine: सभी बैंककर्मी फ्रंटलाइन वर्कर हों, सबको लगाए जाए कोविड वैक्सीन

आल इंडिया बैंक आफिसर्स फेडरेशन के राज्य समिति सदस्य ने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में मांग की है कि कोरोना संक्रमण में बैंक कर्मी लगातार काम कर रहे हैं। बैंकर्स को फ्रंटलाइन कोविड वर्कर्स माना गया है। इनको प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण के लिए निर्देश दिए गए हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:24 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:24 PM (IST)
Corona Vaccine: सभी बैंककर्मी फ्रंटलाइन वर्कर हों, सबको लगाए जाए कोविड वैक्सीन
सभी बैंक कर्मचारियों को प्राथमिकता पर वैक्‍सीन लगाने की मांग की गई है।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस संक्रमण में आगरा में बहुत से बैंक कर्मी संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में बैंक कर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए यूनियन ने 18 साल से ज्यादा आयु वाले बैंक कर्मियों के लिए शिविर लगाकर टीकाकरण कराने की मांग की है, जिससे बैंक कर्मियों को संक्रमित होने से बचाया जा सकता है।

आॅल इंडिया बैंक आफिसर्स फेडरेशन के राज्य समिति सदस्य ने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में मांग की है कि कोरोना संक्रमण में बैंक कर्मी लगातार काम कर रहे हैं। बैंकर्स को फ्रंटलाइन कोविड वर्कर्स माना गया है। ऐसे में इनको प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण के लिए निर्देश दिए गए हैं। मगर इसके बाद भी टीकाकरण की समुचित व्यवस्था नहीं हो पाई है। उन्होंने कहाकि प्रदेश में सभी अायु वर्ग के बैंकर्स को फ्रंटलाइन वर्कर्स नहीं माना जा रहा है। एेसे में बैंकर्स तेजी से संक्रमित हाे रहे हैं। बैंककर्मियों के संक्रमित होने के कारण बैंक का काम काज भी प्रभावित हो रहा है। इसके अलावा सैकड़ों बैंकर्स का कोरोना के चलते निधन तक हो चुका है। ऐसे में सभी आयु वर्ग के बैंकर्स को जल्द से जल्द काेरोना वैक्सीन लगवाने का प्रबंध किया जाए। इससे कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए किए जा रहे प्रयासों को बल मिलेगा। उन्होंने कहाकि शिविर लगाकर टीकाकरण से बैंक कर्मियों को सुविधा होगी। इसमें कोई एक हास्पीटल या केंद्र पर टीकाकरण की व्यवस्था हो, जिससे सभी बैंककर्मी और उनके स्वजन एक साथ एक दिन में टीकाकरण करा सकें। 

chat bot
आपका साथी