आगरा में कोरोना के Omicron Variant के लिए अलर्ट, आठ दिन बाद भी नहीं आई कोरोना संक्रमित पोलैंड के नागरिक की रिपोर्ट

आगरा में होटल में ठहरने वाले विदेशियों की जांच। आठ दिन बाद दोबारा आरटीपीसीआर। होटल संचालकों को एक लिंक दिया जा रहा है इस पर वे विदेशी नागरिकों का ब्योरा दर्ज करेंगे। रैपिड रेस्पोंस टीम इनके सैंपल लेगी।

Tanu GuptaSun, 28 Nov 2021 03:30 PM (IST)
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमित पोलैंड के ना​गरिक के 20 नवंबर को सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए लखनऊ भेजे गए थे। जिससे कोरोना के स्ट्रेन का पता चल सके, लेकिन अभी तक जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट नहीं आई है। उधर, कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। स्वास्थ्य विभाग ने संचालकों से होटल में ठहरने वाले विदेशी पर्यटकों का ब्योरा देने के लिए कहा है। जिससे उनकी कोरोना की जांच कराई जा सके। साथ ही हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया है।

50 साल के खंदारी में रह रहे पोलैंड के नागरिक जूता कंपनी के भारत में प्रतिनिधि हैं। वे पोलैंड से आगरा लौटे, यहां उनकी जांच हुई। 19 नवंबर को जांच में कोरोना की पुष्टि होने के बाद होम आइसोलेट कर दिया गया और संपर्क में आए 55 लोगों के सैंपल लिए गए। किसी में भी कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। पोलैंड के नागरिक के सैंपल जीनोम ​सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि अभी जीनोम ​सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट नहीं आई है। खंदारी स्थित आवास में उनका इलाज चल रहा है। उनके और संपर्क में आए लोगों के दोबारा सैंपल लिए जाएंगे।

होटलों से मांगा जा रहा ब्योरा

बोत्सवाना, हांगकांग, दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रान (बी.1.1.529 ) मिलने के बाद खलबली मची हुई है। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि होटल संचालकों को एक लिंक दिया जा रहा है, इस पर वे विदेशी नागरिकों का ब्योरा दर्ज करेंगे। रैपिड रेस्पोंस टीम इनके सैंपल लेगी। साथ ही हास्पिटल में कोई विदेशी नागरिक भर्ती है तो उसकी जानकारी देने के लिए कहा गया है। जिससे जांच कराई जा सके।

हेल्प लाइन नंबर

0562 2600412 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.