नौकरी पर आई आंच तो खोज निकाली 1150 करोड़ रुपये की जमीन

एडीए उपाध्यक्ष के आदेश पर एक माह तक चला विशेष अभियान शास्त्रीपुरम क्षेत्र में चार सौ करोड़ रुपये की है जमीन लावारिस संपत्तियों की बिक्री का चल रहा है अभियान जल्द बेची जाएंगी संपत्तियां

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:30 PM (IST)
नौकरी पर आई आंच तो खोज निकाली 1150 करोड़ रुपये की जमीन
नौकरी पर आई आंच तो खोज निकाली 1150 करोड़ रुपये की जमीन

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) की माली हालत को सुधारने के लिए एक और कदम उठाया गया है। अब ताजनगरी, शास्त्रीपुरम, कालिदी विहार सहित अन्य क्षेत्रों में एडीए की जो भी लावारिस संपत्तियां हैं, उनकी खोज की जा रही है। एडीए उपाध्यक्ष डा. राजेंद्र पैंसिया ने इंजीनियरों और कर्मचारियों पर कार्रवाई के आदेश दिए तो उन्होंने एक माह के भीतर टीम ने 1150 करोड़ रुपये की संपत्तियों की तलाश कर ली। शास्त्रीपुरम क्षेत्र में चार सौ करोड़ रुपये की संपत्तियां हैं। जल्द ही लावारिस संपत्तियों की बिक्री की जाएगी।

एडीए उपाध्यक्ष डा. राजेंद्र पैंसिया ने मंगलवार सुबह कालिदी विहार सौ फुटा रोड का निरीक्षण किया। इस रोड के समीप दो हजार वर्ग मीटर का एक भूखंड और सात हजार वर्ग मीटर का दूसरा भूखंड है। कई बार जमीन पर कब्जे के प्रयास हो चुके हैं। एडीए उपाध्यक्ष ने दोनों भूखंडों को आवासीय और व्यावसायिक भूखंड में विक्रय के आदेश दिए। उन्होंने बताया कि अब तक 1150 करोड़ रुपये की जमीन मिल चुकी है। यह जमीन ताजनगरी, शास्त्रीपुरम, कालिदी विहार सहित अन्य क्षेत्रों में है। एलआइसी भवनों से हटाए अवैध कब्जेदार : एडीए टीम ने मंगलवार दोपहर जवाहरपुरम योजना में विशेष अभियान चलाया। एलआइजी भवन संख्या 425 और 426 पर दो परिवार के आधा दर्जन सदस्य कब्जा किए हुए थे। नोटिस के बाद भी खाली नहीं किया जा रहा था। अवैध कब्जेदार को हटाने पर हंगामा भी हुआ। टीम में एके कुलश्रेष्ठ, बदन सिंह शामिल रहे। 300 करोड़ रुपये का है कर्ज : एडीए पर 300 करोड़ रुपये का कर्ज है। यह कर्ज इनर रिग रोड के पहले चरण के निर्माण के लिए हुडको से लिया गया था। एडीए उपाध्यक्ष डा. राजेंद्र पैंसिया ने बताया कि कर्ज वापसी का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी