न ठीक से लगी झाड़ू, न ही कूड़े का हुआ उठान

मंगलवार को डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन व्यवस्था लड़खड़ाई रोड के किनारे पड़ी रही सिल्ट जल निकासी के लिए नगर निगम कार्यालय में पहुंचे फोन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:20 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:20 PM (IST)
न ठीक से लगी झाड़ू, न ही कूड़े का हुआ उठान
न ठीक से लगी झाड़ू, न ही कूड़े का हुआ उठान

आगरा, जागरण संवाददाता। बेमौसम बारिश ने नगर निगम के इंतजामों की पोल खोल दी है। मंगलवार को एमजी रोड, फतेहाबाद रोड, माल रोड, खेरिया मोड़ रोड, जीवनी मंडी, कमला नगर और जयपुर हाउस की मुख्य रोड को छोड़ अन्य क्षेत्रों में न तो ठीक से झाड़ू लगी और न ही कूड़े का उठान हुआ। डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन व्यवस्था लड़खड़ा गई। रोड के किनारे सिल्ट का उठान भी नहीं किया गया। नेशनल हाईवे-19 स्थित नगरायुक्त की कोठी के सामने गंदा पानी भरा रहा। टैंकर से गंदे पानी की निकासी की गई। वहीं, जल निकासी को लेकर नगर निगम कार्यालय में 70 फोन पहुंचे। अवधपुरी-बोदला रोड पर गंगाजल प्रोजेक्ट की खोदाई के चलते वाहन पलटने से बचे। मेटाडोर, टेंपो सहित कई अन्य वाहन तीन से चार घंटे तक फंसे रहे।

सोमवार को शहरभर में झमाझम बारिश हुई थी। मंगलवार को बारिश से राहत मिली, लेकिन जिस तरीके से सफाई होनी चाहिए। वह देरी से शुरू हुई। इसके चलते मुख्य रोड और गलियों में कूड़ा पड़ा रहा। कैलाशपुरी रोड, आवास विकास कालोनी सेक्टर एक और दो, जयपुर हाउस, कमला नगर, दयालबाग में ठीक तरीके से सिल्ट का उठान नहीं किया गया। यमुनापार के अधिकांश क्षेत्रों में कूड़ा कलेक्शन व्यवस्था प्रभावित रही। कालिदी विहार निवासी बीएस सिंह ने बताया कि दो दिन से कूड़ा लेने के लिए कोई कर्मचारी नहीं आया है। खुद ही कूड़ा फेंकने के लिए जाना पड़ रहा है। केएस गुप्ता ने बताया कि टेढ़ी बगिया क्षेत्र में न तो ठीक से झाड़ू लगी है और न ही कूड़े का उठान हुआ है। इसके चलते लोग परेशान हैं। आवास विकास कालोनी सेक्टर एक निवासी सूरज सिंह ने बताया कि कूड़े का उठान न होने की शिकायत मेयर नवीन जैन से की गई है।

कई क्षेत्रों में चोक हुई सीवर लाइन, लोग हुए परेशान

क्रासर : शिकायतों के बाद भी नहीं पहुंची वबाग कंपनी की टीम

जासं, आगरा : राजा की मंडी, बलका बस्ती, ताजगंज क्षेत्र में मंगलवार को सीवर लाइन चोक हो गई। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शिकायतों के बाद भी वबाग कंपनी की टीम ने मैनहोल और सीवर लाइन की सफाई नहीं की। बलका बस्ती निवासी किशोर सिंह ने बताया कि आधा दर्जन मैनहोल चोक पड़े हैं। रोड के किनारे गंदा पानी भरा हुआ है। राजा की मंडी निवासी शरद गुप्ता ने बताया कि तीन दिनों से सीवर लाइन चोक पड़ी है। रोड पर गंदा पानी बह रहा है लेकिन वबाग कंपनी की टीम द्वारा सफाई नहीं कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी