टेढ़ी बगिया चौराहा के पास पोल टूटे, खुदी पड़ी है रोड

डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन ठीक से नहीं हो रहा हाईवे के किनारे लगे हैं कूड़े के ढेर नगर निगम प्रशासन सफाई पर नहीं दे रहा है ध्यान

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:14 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:14 PM (IST)
टेढ़ी बगिया चौराहा के पास पोल टूटे, खुदी पड़ी है रोड
टेढ़ी बगिया चौराहा के पास पोल टूटे, खुदी पड़ी है रोड

आगरा, जागरण संवाददाता। नगर निगम के अफसरों की लचर कार्यशैली के चलते टेढ़ी बगिया के लोग परेशान हैं। डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन ठीक से नहीं हो रहा है। टेढ़ी बगिया चौराहा के पास विद्युत पोल टूटे गए हैं और रोड खुदी पड़ी है। हाईवे की सफाई ठीक से नहीं हो रही है। जगह-जगह गंदगी का ढेर लगा हुआ है। क्षेत्रीय निवासियों का कहना है कि शिकायतों के बाद भी निगम प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। आए दिन ठप रहती है जलापूर्ति

क्षेत्र में आए दिन जलापूर्ति ठप रहती है। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पानी खरीदना पड़ता है। कई माह से नहीं हुई फागिग

टेढ़ी बगिया निवासी सुधीर कुमार ने बताया कि तीन माह से क्षेत्र में फागिग नहीं हुई है। दो बार मेयर को ज्ञापन भी दिया जा चुका है। - टेढ़ी बगिया रोड पर कई स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी हैं। शिकायतों के बाद भी इन्हें ठीक नहीं किया जा रहा है।

सुभद्रा, क्षेत्रीय निवासी - टेढ़ी बगिया क्षेत्र में आए दिन जलापूर्ति ठप रहती है। शिकायतों के बाद भी जल संस्थान की टीम द्वारा पानी के टैंकर नहीं भेजे जाते हैं। वसीम, क्षेत्रीय निवासी - क्षेत्र में तीन माह से फागिग नहीं हुई है जबकि दो से तीन लोगों को डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। मच्छरों का प्रकोप है।

मिराज, क्षेत्रीय निवासी - टेढ़ी बगिया रोड पर दो दर्जन से अधिक पशु बैठे रहते हैं। आए दिन पशुओं से वाहन चालक टकरा जाते हैं। कई बार लोगों घायल भी हो चुके हैं।

छोटू, क्षेत्रीय निवासी

खुदी पड़ी है अवधपुरी रोड, उड़ती रहती है धूल

: अवधपुरी और उसके आसपास के लोगों की जिदगी हराम हो गई है। दो माह पूर्व जल निगम, विश्व बैंक इकाई द्वारा सीवर लाइन बिछाई गई थी। अभी तक रोड का निर्माण नहीं किया गया है। अवधपुरी रोड पर हर दिन धूल उड़ती रहती है। पानी का छिड़काव नहीं कराया जा रहा है।

जल निगम, विश्व बैंक इकाई द्वारा अवधपुरी, मारुति एस्टेट, शाहगंज, चाणक्यपुरी, बालाजीपुरम सहित अन्य क्षेत्रों में सीवर और पानी की लाइन बिछाई जा रही है। लाइन बिछाने के बाद रोड का समतलीकरण किया जाना चाहिए। मिट्टी न उड़े, इसके लिए नियमित अंतराल में पानी का छिड़काव होना चाहिए। जल निगम के इंजीनियरों की लापरवाही के चलते यह दोनों कार्य नहीं हुए हैं। - हर दिन धूल उड़ती रहती है। इसकी शिकायत प्रशासनिक अफसरों से की गई है। रोड में संरक्षा के इंतजाम कागजों में किए गए हैं।

गोपाल मिश्रा, क्षेत्रीय निवासी - संरक्षा के नाम पर जल निगम ने कोई कदम नहीं उठाया है। सीवर लाइन बिछाने के बाद रोड को यूं ही छोड़ दिया गया है।

कृष्ण अग्रवाल, क्षेत्रीय निवासी - अवधपुरी रोड पर पैदल चलना मुश्किल है। कई बार वाहन पलट चुके हैं।

रिकू गुप्ता, क्षेत्रीय निवासी

chat bot
आपका साथी