ताजगंज में बुक सेलर के घर से चोरी, एंटिक क्वाइन ले गए चोर

एत्माद्दौला इलाके में दो और जगदीशपुरा में भी एक घर को चोरों ने बनाया निशाना

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 05:20 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 05:20 AM (IST)
ताजगंज में बुक सेलर के घर से चोरी, एंटिक क्वाइन ले गए चोर
ताजगंज में बुक सेलर के घर से चोरी, एंटिक क्वाइन ले गए चोर

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजगंज क्षेत्र में बुक सेलर के घर को बुधवार रात चोरों ने निशाना बना लिया। मुख्य गेट के ताले तोड़कर चोर उनके घर से गहने और नकदी ले गए। अलमारी में रखा एंटिक क्वाइन भी चोर ले गए। पीड़ित ने थाना ताजगंज में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, एत्माद्दौला क्षेत्र में एक मकान और दुकान, जबकि जगदीशपुरा के प्रताप नगर में एक घर को चोरों ने निशाना बनाया।

ताजगंज क्षेत्र में कर्मयोगी कालोनी में नितिन गुप्ता परिवार के साथ किराए पर रहते हैं। पूर्व में उनका कमला नगर में घर था। वह बेचने के बाद वह ताजगंज में शिफ्ट हुए हैं। बुधवार शाम को नितिन अपने परिवार के साथ किसी शादी समारोह में बाहर गए थे। उनकी मां कानपुर गई हुई थीं। रात में चोर उनके घर के मुख्य द्वार के ताले तोड़कर अंदर घुस गए। इसके बाद अलमारी में रखे नकदी और गहने चुरा ले गए। देर रात नितिन जब घर पहुंचे तो उन्हें वारदात की जानकारी हुई। उन्होंने पुलिस को बुला लिया। चोरों ने उनकी मां के कमरे को ही निशाना बनाया था। अन्य किसी कमरे में कोई तलाशी नहीं ली। नितिन ने पड़ोस में रहने वाले एक बिल्डर पर चोरी का शक जताया है। उन्होंने ताजगंज थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें उन्होंने गहने और नकदी नहीं खोली है। उन्होंने लिखा है कि चोर उनका सोने का एंटिक क्वाइन भी ले गए हैं। यह तीन सौ वर्ष पुराना है। गहने और नकदी के बारे में उन्होंने मां के आने के बाद जानकारी देने को कहा है। पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है । क्योंकि चोरों ने एक ही कमरे ताला तोड़ा, अन्य कमरे को निशाना नहीं बनाया ।

वहीं, एत्माद्दौला के यमुना ब्रिज स्थित शांति विहार नई आबादी निवासी राकेश बुधवार को रिश्तेदारी में शादी में भात लेकर गए थे। वह गुरुवार की सुबह आए तो घर के ताले टूटे मिले। चोर छह हजार रुपये और बच्चों के कपड़े ले गए थे। वहीं, टेढ़ी बगिया निवासी अशोक अग्रवाल की दुकान के बुधवार रात चोरों ने ताला तोड़ दिया। वहां से चार सबमर्सिबल पंप, गल्ले में रखे रुपये और सीसीटीवी में लगी एलईडी ले गए। जगदीशपुरा के प्रताप नगर निवासी मोहन लाल बुधवार को परिवार समेत शादी में मथुरा गए थे। बुधवार की रात चोरों ने घर पर धावा बोल दिया। वहां से लाखों की नकदी और जेवरात ले गए। चोरियों का पर्दाफाश, तीन आरोपित दबोचे

आगरा, जागरण संवाददाता। एत्माद्दौला पुलिस ने बिल्डिग मैटीरियल की दुकान समेत कई घरों में हुई चोरी का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर उमेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि आरोपितों के नाम मुकेश निवासी गुलाब नगर, रोनू और रजत निवासी गणेश नगर एत्माद्दौला हैं। आरोपितों ने एक सप्ताह पहले टेड़ी बगिया निवासी हरेंद्र कुमार की बिल्डिग मैटीरियल की दुकान में चोरी की थी। इसके अलावा कई घरों में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। आरोपितों से सोने की चेन, अंगूठी, कुंडल, चांदी की पाजेब, कटोरी, चम्मच और पिस्टल के अलावा दो हजार आठ सौ रुपये बरामद किए हैं।

chat bot
आपका साथी