शहर के प्रमुख उद्यमी पर साझीदार ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप, मुकदमा दर्ज

बैनारा कंपनी के मालिक विवेक बैनारा के खिलाफ साझीदार मुकेश बैनारा ने लगाया है धोखाधड़ी का आरोपअदालत के आदेश पर सिकंदरा थाने में दर्ज है विवेक बैनारा समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा

JagranTue, 08 Jun 2021 11:59 PM (IST)
शहर के प्रमुख उद्यमी पर साझीदार ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप, मुकदमा दर्ज

आगरा, जागरण संवाददाता। शहर के प्रमुख उद्यमी विवेक बैनारा के खिलाफ उनके रिश्तेदार एवं साझीदार मुकेश बैनारा ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। मामले में मुकेश बैनारा ने अदालत में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था। अदालत के आदेश पर सिकंदरा थाने में विवेक बैनारा समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकेश बैनारा का आरोप है कि मुकदमा दर्ज होने के दो महीने बाद भी पुलिस आरोपितों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

हरीपर्वत की प्रोफेसर्स कालोनी के रहने वाले मुकेश बैनारा वर्तमान में परिवार समेत जयपुर में रह रहे हैं। मुकेश बैनारा द्वारा दर्ज कराए मुकदमे के अनुसार वह और आरोपित विवेक बैनारा आपस में रिश्तेदार एवं व्यापारिक साझीदार थे। वह दो कंपनी बैनारा वाल्वस, बैनारा स्पेयर्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रमोटर व डायरेक्टर हैं। उनकी दोनों कंपनी की मार्केट में अच्छी साख है। वर्ष 2016 में विवेक बैनारा ने उन्हें संयुक्त मार्केटिग का प्रस्ताव दिया, इससे कि खर्चों में कटौती के साथ ही व्यापार में वृद्धि हो सके। प्रस्ताव पर उनकी सहमति के बाद उनकी कंपनी के प्रोडक्ट्स की विवेक बैनारा की कंपनी की निगरानी में बिक्री होने के साथ ही उससे होने वाले लाभांश में 50 फीसद हिस्सा उन्हें मिलना था।

मुकेश बैनारा का आरोप है कि विवेक बैनारा ने उन्हें विश्वास में लेकर खाली चेक, फार्म आदि पर हस्ताक्षर करा लिए।धोखा देकर उनकी कंपनी पर नियंत्रण स्थापित कर लिया। उनके द्वारा हस्ताक्षर किए गए खाली चेक व फार्म दुरुपयोग किया गया।जानकारी होने पर अपने चेक वापस मांगे,आरोपित लौटा नहीं रहे हैं। इसके अलावा उनकी कंपनी के प्लांट व मशीनरी जिनकी कीमत एक करोड़ रुपये से ज्यादा है, वह भी विवेक बैनारा नहीं लौटा रहे हैं।

मुकेश बैनारा के अनुसार जीएसटी व आयकर विभाग द्वारा उन्हें व स्वजन को नोटिस भेजे जा रहे हैं। इसे लेकर चार मार्च 2021 को वह अरतौनी स्थित फैक्ट्री पर गए थे। इससे कि दोनों विभागों को नोटिस देने के लिए संबंधित दस्तावेज कंपनी से ले सकें।वहां मौजूद चौकीदार ने धमकी देकर भगा दिया। पुलिस के सुनवाई न करने पर अदालत में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था। अदालत के आदेश पर मुकदमा दर्ज होने के बावजूद पुलिस आरोपितों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

मुकदमे में ये हैं आरोपित

विवेक बैनारा, विपिन जैन, अमर कुमार, भावेश, चंद्रिका, मुकेश, मैसर्स पारिचेम रेस एवं अज्ञात अधिकृत प्रतिनिधि, आरटी सुपरटेक एवं अज्ञात अधिकृत प्रतिनिधि, बैनारा बियरिग्स एवं पिस्टनर लिमिटेड का चौकीदार नाम पता अज्ञात। इन धाराओं में दर्ज किया गया है मुकदमा

420,406,468,468,471,477-ए,384,504,506,120बी

वर्जन

विवेक बैनारा समेत नौ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना की जा रही है, तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

कमलेश सिंह प्रभारी निरीक्षक सिकंदरा थाना

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.