स्कूल फीस बढ़ने की आहट से सहमे अभिभावक

अभिभावक फीस न बढ़ाने की मांग कर रहे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 05:05 AM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 05:05 AM (IST)
स्कूल फीस बढ़ने की आहट से सहमे अभिभावक
स्कूल फीस बढ़ने की आहट से सहमे अभिभावक

आगरा, जागरण संवाददाता। लगातार बढ़ता कोविड-19 संक्रमण का खौफ, पहले से खराब आर्थिक स्थिति और अब नए शैक्षिक सत्र में बच्चों के स्कूल की फीस बढ़ने की आशंका। आजकल हर परिवार इसी चिता से गुजर रहा है। ऐसे में अभिभावक फीस न बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

शाहगंज निवासी सोनू शर्मा का कहना है कि दो बेटियां स्कूल में हैं, कोविड-19 से सुरक्षा के लिए खर्चों में बढ़ोतरी हो गई है, लिहाजा सीमित आय में घर खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में स्कूल नए शैक्षिक सत्र में फीस बढ़ाने का संदेश भेज रहा है, जिससे परेशानी खड़ी हो रही है।

बल्केश्वर निवासी सुरेश भाटिया का कहना है कि लाकडाउन में नौकरी चली गई। जैसे-तैसे नई नौकरी मिली, लेकिन सीमित वेतन में घर खर्च कराने की चुनौती है। ऐसे में स्कूल की बढ़ी फीस देने की सोचकर चिता हो रही है।

पापा ने की फीस न बढ़ाने की मांग

प्रोग्रेसिव आगरा पेरेंट्स एसोसिएशन (पापा) के दीपक सरीन का कहना है कि अभिभावकों की लगातार शिकायत मिल रही है कि उनके बच्चों से स्कूल नए सत्र में ज्यादा फीस मांग रहे हैं, जबकि, पिछले दिन डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा ने फीस न बढ़ाने की अपील की थी। फीस बढ़ने से मुश्किल समय से गुजर रहे अभिभावकों की परेशानी और बढ़ेगी। फिलहाल नहीं मिला कोई आदेश

जिला बेसिक शिक्षाधिकारी राजीव कुमार यादव और जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार का कहना है कि नए सत्र में फीस बढ़ाने या कम करने संबंधी कोई आदेश नहीं मिला है। शासन को निर्देश मिलेगा, उसी का पालन कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी