नाइट क‌र्फ्यू से 10 हजार शादियों की रौनक पर लगा ग्रहण

जिन घरों में शादी वो लोग परेशान समझ नहीं आ रहा क्या करें समारोह में मेहमान की संख्या कम होने से लोगों ने रोकी तैयारियां

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:05 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:05 AM (IST)
नाइट क‌र्फ्यू  से 10 हजार शादियों की रौनक पर लगा ग्रहण
नाइट क‌र्फ्यू से 10 हजार शादियों की रौनक पर लगा ग्रहण

आगरा,जागरण संवाददाता। कोरोना की बढ़ती रफ्तार को थामने के लिए प्रशासन ने सोमवार रात से नाइट क‌र्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है। इससे उन लोगों की परेशानी बढ़ गई है, जिनके यहां आने वाले दिनों में शादी या अन्य मांगलिक कार्यक्रम हैं। नाइट क‌र्फ्यू से अप्रैल माह में होने वाली 10 हजार शादियों की रौनक पर तलवार लटक गई है। ऐसे में उन्होंने कार्यक्रम की तैयारियों को बीच में रोक दिया है। जिन चेहरों पर खुशी झलक रही थी, वो अब मायूस हो गए हैं।

21 अप्रैल से सहालग शुरू हो रहा है। पिछले साल कोरोना लाकडाउन के चलते सहालग सूना ही निकल गया था। ऐसे में इस सहालग में लोगों ने धूमधाम से अपने बेटे-बेटियों की शादी की तैयारी की थी। कई माह पहले से तैयारियां चल रहीं थीं। जिन लोगों की शादियां अप्रैल माह में हैं, उनके तो कार्ड भी बंट गए थे। मगर, अब 20 अप्रैल तक नाइट क‌र्फ्यू लगने से उनके सामने परेशानी खड़ी हो गई है। उनकी समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें। अगर नाइट क‌र्फ्यू आगे भी जारी रहा तो विवाह समारोह कैसे होगा। प्रशासन ने खुले में 100 और बंद स्थल में 50 लोगों की संख्या निर्धारित कर दी है। नाइट क‌र्फ्यू होगा तो ऐसे में सभी मेहमान कैसे आएंगे। आवास विकास निवासी मयंक गुप्ता ने बताया कि उनके भतीजे की शादी 26 अप्रैल की है, नाइट क‌र्फ्यू की घोषणा होने के बाद उन्होंने अभी अपनी तैयारियों को रोक दिया है। अब आगे की स्थिति देखकर ही निर्णय लेंगे। इसी तरह कालिदी विहार निवासी अनिल सिंह की बेटी की शादी 22 अप्रैल की है। उन्होंने भी अभी अपनी तैयारियों के कार्य को ब्रेक लगा दिया है। इस तरह बहुत से लोग हैं, जिन्होंने अभी कैटर्स, टैंट और दूसरे लोगों को होल्ड कर दिया है। वेडिग इंडस्ट्री को तगड़ा झटका

नाइट क‌र्फ्यू से वेडिग इंडस्ट्री से जुडे़ 10 हजार लोगों को तगड़ा झटका लगा है। यूपी वेडिग इंडस्ट्री एसोसिएशन के समन्वयक मनीष अग्रवाल का कहना है कि अप्रैल माह में 10 हजार और पूरे सहालग में आगरा में करीब 30 हजार शादियां होनी हैं। कई माह पहले लोगों ने मैरिज होम, टैंट, कैटर्स, बैंड की बुकिग कर ली थी। वेडिग इंडस्ट्री का पिछला सीजन खराब हो गया था। ऐसे में इस बार इंडस्ट्री से जुडे़ व्यापारी और दो लाख कर्मचारियों को बहुत उम्मीद थीं। मगर, अब एक बार फिर इन सबके सामने मुश्किल खड़ी हो गई। शासन-प्रशासन को वेडिग इंडस्ट्री से जुडे़ लोगों को राहत देने के लिए विचार करना चाहिए। आगरा कैटरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल का कहना है कि नाइट क‌र्फ्यू की घोषणा होते ही पार्टियों ने अपने आर्डर होल्ड कर दिए हैं। ऐसे में कैटरिग से जुडे़ लोगों के सामने समस्या खड़ी हो गई है।

chat bot
आपका साथी