ठीक से साफ हो नाला तो नहीं होगा मारुति एस्टेट में जलभराव

डेढ़ किमी लंबा है नाला टुकड़ों में सफाई होने से आ रही है दिक्कत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:08 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 01:39 AM (IST)
ठीक से साफ हो नाला तो नहीं होगा मारुति एस्टेट में जलभराव
ठीक से साफ हो नाला तो नहीं होगा मारुति एस्टेट में जलभराव

आगरा,जागरण संवाददाता। मारुति एस्टेट नाला की सफाई के नाम पर रस्म अदायगी की जाती है। पिछले साल नाले को टुकड़ों में साफ कराया गया जबकि, नाला अंतिम छोर से शुरुआत तक साफ होना चाहिए। नाला की लंबाई डेढ़ किमी है। मारुति एस्टेट से अवधपुरी तक यह नाला रोड के दोनों साइड है। नाले की चौड़ाई ढाई फीट और गहराई चार फीट है।

क्षेत्रीय निवासी गोविद अग्रवाल ने बताया कि नाला सफाई ठीक से नहीं होने चलते चार साल से जलभराव हो रहा है। जरा सी बारिश में नाला चोक हो जाता है। इससे जल निकासी नहीं हो पाती है। दो बार नाला सफाई की मांग की जा चुकी है। बीएस गुप्ता ने बताया कि पिछले साल नाला सफाई अच्छी तरीके से नहीं हुआ था। इन क्षेत्रों का आता है पानी : मारुति एस्टेट कालोनी व उसके आसपास की 14 कालोनियां, अवधपुरी व उसके आसपास का क्षेत्र।

- मारुति एस्टेट नाला की अभी तक ठीक से सफाई नहीं हुई है। यह नाला दोनों साइड है। सफाई न होने से इस मानसून में जलभराव से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

सुरेश कुमार - पिछले साल भी मारुति एस्टेट नाला सफाई में लापरवाही बरती गई थी। नगर निगम प्रशासन को नाला ठीक से साफ करना चाहिए। इससे जल निकासी में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

जयराम

- मारुति एस्टेट नाला अभी तक क्यों साफ नहीं हुआ। इसकी रिपोर्ट मांगी गई है।

निखिल टीकाराम, नगरायुक्त भूमिगत नालों की सफाई भी हुई शुरू : मेयर नवीन जैन के आदेश पर नगर निगम की टीम ने भूमिगत नालों की सफाई शुरू कर दी है। शहर में 15 भूमिगत नाला है। मेयर ने बताया कि नालों का सफाई का कार्य दो से तीन दिनों में पूरा होगा।

नालों से सिल्ट का उठान : आवास विकास सेक्टर दो, बाईंपुर रोड, शाहगंज, यमुनापार, लोहामंडी, केदारनगर रोड से रविवार को नालों से सिल्ट का उठान किया गया। यह कार्य सुबह दस से दोपहर दो बजे तक चला।

chat bot
आपका साथी