हसनपुरा नाला नहीं हुआ साफ, साकेत कालोनी में जलभराव से नहीं इन्कार

650 मीटर लंबा और पांच फीट गहरा है नाला नौ माह पूर्व हुआ था साफ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:40 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:40 PM (IST)
हसनपुरा नाला नहीं हुआ साफ, साकेत कालोनी में जलभराव से नहीं इन्कार
हसनपुरा नाला नहीं हुआ साफ, साकेत कालोनी में जलभराव से नहीं इन्कार

आगरा, जागरण संवाददाता। नगर निगम के अफसरों की लचर कार्यशैली की पोल खुल गई है। अभी तक हसनपुरा नाला साफ नहीं हुआ है। नाले की सफाई नौ माह पूर्व हुई थी। 650 मीटर लंबा नाला तीन फीट चौड़ा है जबकि इसकी गहराई पांच फीट है। नाला की सफाई न होने से इस मानसून मे साकेत कालोनी में जलभराव से इन्कार नहीं किया जा सकता है। - जरा सी बारिश में साकेत कालोनी में जलभराव हो जाता है। इसकी वजह ठीक तरीके से नाला सफाई न होने है।

महेश कुमार, क्षेत्रीय निवासी - अगर तलीझाड़ नाला साफ हो तो जलभराव नहीं होगा। नाला सफाई के लिए नगर निगम के अफसरों को ज्ञापन भी दिया जा चुका है।

पप्पू, क्षेत्रीय निवासी - पिछले साल हसनपुरा नाला की सफाई टुकड़ों में हुई थी। सफाई के बाद सिल्ट का उठान ठीक से नहीं किया गया था।

देवी सिंह, क्षेत्रीय निवासी इन क्षेत्रों से आता है पानी

साकेत कालोनी, शाहगंज, जयपुर हाउस की कालोनियां, कोठी मीना बाजार मैदान के आसपास की बस्ती। जगदीशपुरा और सेंट जोंस नाला की हुई सफाई :

शुक्रवार को नगर निगम की टीम ने जगदीशपुरा नाला और सेंट जोंस नाला की सफाई की। यह कार्य चार-चार घंटे तक चला। नाले के बचे हुए हिस्से की सफाई शनिवार को होगी। वहीं लोहामंडी रोड से सिल्ट का उठान किया गया। शाहदरा नाला ओवर फ्लो होने से गलियों में भरा पानी

शुक्रवार सुबह दस बजे शाहदरा नाला ओवर फ्लो होने लगा। मोहनिया बेस्ट प्राइस के सामने नाले का पानी रोड और आसपास की गलियों में भर गया। लोधी बस्ती व अन्य क्षेत्रों के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ठीक से नाला साफ न होने की शिकायत लोगों ने नगर निगम के अफसरों से की। निगम की टीम ने दोपहर दो बजे से नाला सफाई शुरू की तब जाकर लोगों को गंदे पानी से राहत मिल सकी। - हसनपुरा नाला की सफाई की रिपोर्ट नगर निगम के अफसरों से मांगी गई है। जल्द ही संबंधित क्षेत्र का निरीक्षण भी किया जाएगा।

नवीन जैन, मेयर

chat bot
आपका साथी