फर्जी निकली 10 लाख की चांदी लूट की सूचना

आगरा: पुलिस चौकी के पास कारीगर से दस लाख रुपये की चांदी लूट की सूचना झूठी निकली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Aug 2018 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 25 Aug 2018 06:00 AM (IST)
फर्जी निकली 10 लाख की चांदी लूट की सूचना
फर्जी निकली 10 लाख की चांदी लूट की सूचना

आगरा: पुलिस चौकी के पास कारीगर से दस लाख रुपये की चांदी लूट की सूचना झूठी नकली। पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज करने के बाद कारीगर से सख्ती से पूछताछ की तो मामला खुल गया। पुलिस फर्जी लूट की घटना में शामिल तीन बाइक सवारों की तलाश कर रही है।

सिकंदरा के दहतोरा निवासी नितेश ने गुरुवार को पुलिस को लूट की सूचना दी थी। उसने बताया कि वह दोपहर 12.15 बजे स्कूटर से 55 किग्रा चांदी के गहने तैयार कर मोती कटरा में चांदी कारोबारी गोपीचंद और गौरव को देने जा रहा था। कोठी मीना बाजार मैदान में बाइक सवार तीन बदमाश उससे चांदी लूट ले गए। शाहगंज थाने में लूट का मुकदमा दर्ज हो गया। इसके बाद पुलिस ने कारीगर से पूछताछ की। उसके सिर में खरोंच थी, जबकि उसने बताया था कि बदमाश ने ईंट मारी थी। कोठी मीना बाजार मैदान में होकर जाने की बात भी संदेह पैदा कर रही थी, क्योंकि मैदान में इस समय पानी भरा है। इंस्पेक्टर शाहगंज राजेश्वर त्यागी ने बताया कि कड़ाई से पूछताछ में कारीगर ने कबूला है कि उसने कर्ज चुकाने को बीस किग्रा चांदी बेच दी, बाकी चांदी उसके पास है। उसने भाई के यहां काम करने वाले कारीगर और दो अन्य युवकों के साथ मिलकर फर्जी लूट की साजिश रची। योजना के तहत तीनों युवक बाइक से कोठी मीना बाजार में आए उनके चेहरे अंगोछों से बंधे थे। पुलिस अब तीनों युवकों की तलाश कर रही है।

सीसीटीवी कैमरे से मिला सुराग

इंस्पेक्टर शाहगंज राजेश्वर त्यागी ने बताया कि घटना के बाद उन्होंने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिग खंगाली। मारुति एस्टेट चौराहे के पास एक सीसीटीवी कैमरे में कारीगर के साथ तीन बाइक सवार जाते हुए दिख रहे थे। बराबर में आने पर कारीगर ने उनसे बात भी की। घटनास्थल से भागने के बाद सीसीटीवी कैमरे से मिली तस्वीर में भी यही युवक बाइक पर दिख रहे थे।

chat bot
आपका साथी