टूटे न कोई और सितारा, आइए मिलकर दुआ करें

कोरोना से दिवंगत लोगों के लिए संवेदना आओ करें सर्व धर्म प्रार्थना

JagranTue, 08 Jun 2021 05:10 AM (IST)
टूटे न कोई और सितारा, आइए मिलकर दुआ करें

आगरा,जागरण संवाददाता। सर्व मंगल मांगल्ये की भावना से मानवता की रक्षा के उद्देश्य से दैनिक जागरण नौ जून को सुबह नौ बजे सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन करने जा रहा है। इसमें मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा, गिरजाघर समेत धर्म स्थलों में सीमित संख्या में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए प्रार्थना सभा का आग्रह है। संस्थागत या व्यक्तिगत तौर पर भी आप घर-दफ्तर या जहां-कहीं भी हों उन सभी के लिए दो मिनट का मौन धारण कर अपने आराध्य देवों से प्रार्थना कालकलवित हुए लोगों की आत्मा शांति के लिए प्रार्थना करें। उनके परिवारीजनों को दुख सहने की क्षमता प्रदान करने और आज भी जो इससे जूझ रहे हैं, उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करें। दरअसल, पूरी दुनिया के साथ हमारा देश, हमारा शहर भी कोरोना महामारी से जूझता रहा। महामारी के दौर में हममें से तमाम लोगों ने अपनों को खोया। अब भी बहुत से लोग अस्पतालों में, घरों में इलाज करा रहे हैं। चिकित्सक, पैरा मेडिकल स्टाफ लोगों की जिदगियां बचाने के लिए तो पुलिसकर्मी, प्रशासनिक अधिकारी, सफाईकर्मी, आवश्यक वस्तुओं के आपूर्तिकर्ता समेत फ्रंटलाइन वर्कर्स समस्याओं को कम करने के लिए जुडे़ और आज भी इसमें लगे हुए हैं। ऐसे सभी लोगों के लिए हम सबकी सदभावनाओं व शुभकामनाओं की जरूरत है। वर्जन

कोरोना संक्रमण ने इस बार कहर ही ढाया है। अनगिनत लोगों को हमसे जुदा कर दिया। दैनिक जागरण के आह्वान पर हम नौ जून को नौ बजे दिवंगत आत्माओं की शांति और मरीजों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करेंगे।

-डा.शंकरनाथ योगी, मठाधीश, सोमनाथ धाम, शाहगंज

------------------------

- दैनिक जागरण का यह प्रयास सराहनीय है। देवी माता से मेरी प्रार्थना है कि वे सभी आत्माओं को शांति प्रदान करें। जो अब इस विपदा से कराह रहे हैं, उनकी पीड़ा दूर करें। यह विपदा अब कभी नहीं आए, उसके लिए भी मेरी प्रार्थना है।

-बाबूलाल अग्रवाल (भैयाजी), उपासक, मां सिद्धदात्री सतोगुणी इंद्रपुरी दरबार,आगरा -बहुत ही दुखद समय बीता है। लोगों के आंसू थम नहीं रहे हैं। ऐसे में दैनिक जागरण ने यह कार्यक्रम करके लोगों के आंसू पोंछने का काम किया है। देवी माता से मेरी प्रार्थना है कि वे सभी के दुख दूर करें।

-कीमतीलाल शर्मा, महंत शक्ति सुशील देवी मंदिर, बल्केश्वर, आगरा नौ जून को भगवान शांतिनाथ के जन्म और तप कल्याणक महोत्सव जैन मंदिरों में मनाए जाएंगे। मेरी जैन समाज के सभी अनुयायियों से अपील है कि इसी दिन वे नौ बजे कोरोना काल में दिवंगत जनों की आत्मा की शांति के लिए भी प्रार्थना करें। -जगदीश प्रसाद जैन, अध्यक्ष, आगरा दिगंबर जैन परिषद, मानव ही मानव की पीड़ा समझ सकता है। दैनिक जागरण ने कोरोना काल से प्रभावितों की पीड़ा को समझा है। उनके दुख को दूर करने के लिए भगवान से प्रार्थना की जा रही है। यह एक सराहनीय प्रयास है।

- डा.मीरा अग्रवाल, प्रिसीपल, श्रीमती बीडी जैन ग‌र्ल्स पीजी कालेज। आपदा से पीड़ित परिवारों को संबल की जरूरत है। कोरोना मृतकों की आत्मा शांति, पीड़ित परिवारों को सांत्वना और जो आज भी संक्रमण से जूझ रहे हैं, उनके स्वस्थ होने की कामना से प्रार्थना जरूर स्वीकार होगी।

- एंकर पुरस्कार निधि सोनी

कोरोना महामारी में बड़ी संख्या में अपनों की जान गंवाई है। ऐसे में दैनिक जागरण द्वारा सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन सराहनीय है। सभी लोग इस कार्यक्रम में शामिल होकर कोरोना में अपनी जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

-चंद्रवीर सिंह, भारत विकास परिषद एकलव्य शाखा कोरोना महामारी ने असमय बहुत से लोगों को हमसे छीन लिया है। ऐसे में उन लोगों की आत्मा की शांति के लिए सबको प्रार्थना करनी चाहिए। दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना सभा में हमारी संस्था और उनके स्वजन जहां से वहां से प्रार्थना करेंगे।

-हेमंत पुरोहित, श्री गोवर्धन लीला कमेटी कोरोना संक्रमण काल में बड़ी संख्या में व्यापारियों का दुखद निधन हुआ है। ऐसे में दैनिक जागरण की यह पहल सराहनीय है। संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन सभी दिवंगत व्यापारियों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करेगा।

-हीरेन अग्रवाल, सचिव संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना सभा में अवंतीबाई लोधी महासभा अपना समर्थन देती है। नौ मई को कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवाने वालों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए श्रद्धांजलि दी जाएगी।

-अमरीश लोधी, जिलाध्यक्ष अवंतीबाई लोधी महासभा कोरोना संक्रमण से असमय काल के गाल में समाने वालों की आत्मा की शांति के लिए दैनिक जागरण के प्रयास की सराहना है। सभी लोगों से अपील है कि वो जहां हैं वहां से दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करें।

- विजय शुक्ला, महंत महाशक्ति हनुमान मंदिर नम्र निवेदन

आप जहां कहीं भी प्रार्थना में शामिल हों, वहां का एक स्पष्ट चित्र स्थान व परिचय के साथ हमारे साथ भी निम्न माध्यम से साझा करें।

वाट्सएप नं : 9927038446

ईमेल आइडी : ह्यड्डठ्ठद्भद्गद्ग1.द्भड्डद्बठ्ठ@ड्डद्दह्म.द्भड्डद्दह्मड्डठ्ठ.ष्श्रद्व

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.