साइबर शातिरों ने टीवी सीरियल में रोल का लालच देकर युवती को ठगा

सदर इलाके की रहने वाली युवती को सीरियल में सेकेंड लीड रोल देने का दिया था झांसा शातिरों ने अपने खाते में जमा करा लिए 50 हजार रुपये साइबर सेल में की शिकायत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 08:42 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:42 PM (IST)
साइबर शातिरों ने टीवी सीरियल में रोल का लालच देकर युवती को ठगा
साइबर शातिरों ने टीवी सीरियल में रोल का लालच देकर युवती को ठगा

आगरा, जागरण संवाददाता। साइबर शातिरों ने युवती को टीवी सीरियल में रोल का लालच देकर ठगी का शिकार बना लिया। उसे धारावाहिक में सेकेंड लीड रोल का आफर देकर खाते में 50 हजार रुपये जमा करा लिए। पीड़िता ने सदर थाने में शिकायत की है।

सदर इलाके की रहने वाली युवती ने इस साल जून में उनके मैसेंजर पर एक मैसेज आया। मैसेज करने वाले ने खुद को कास्ट डायरेक्टर बताया। युवती को मैसेज किया कि वह अभी सिगापुर में है। वह एक प्रतिष्ठित टीवी चैनल के लिए स्वाभिमान नाम से धारावाहिक बना रहे हैं। जिसमें युवती का चेहरा धारावाहिक में सेकेंड लीड के लिए मैच करता है।

युवती को बताया गया कि उसका प्रोमो शूट किया जाएगा। जिसके लिए उसे 20 दिन के लिए मुंबई आना होगा। इसके लिए उसे 15 हजार रुपये जमा कराने होंगे। इसके बाद साइबर शातिरों ने युवती को बैंक खाता का नंबर दिया। युवती ने इसमें रकम जमा करा दी। इसके बाद शातिरों ने उसे कई किस्त में 50 हजार से ज्यादा रुपये जमा करा लिए। उसे नहीं बुलाया, रकम जमा करने की कहा।

जिससे युवती को धोखाधड़ी का शक हुआ। उसने धारावाहिक में काम करने से मना कर दिया। उन्होंने पुलिस को बताया कि खुद को कास्ट डायरेक्टर बनाने वाले से अपनी रकम लौटाने की कहा तो उसने अपना मोबाइल स्विच आफ कर लिया। इंस्पेक्टर सदर अजय कौशल ने बताया कि पीड़िता ने तहरीर दी है। आरोपितों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी