राजा की मंडी बाजार की सड़क ग्यारह माह में टूटी

निर्माण में भ्रष्टाचार बाजार से कंस गेट तक चालीस लाख रुपये से बनी थी सीसी रोड लोगों ने अधिशासी अभियंता आशीष शुक्ला के खिलाफ डीएम से की शिकायत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:45 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:45 PM (IST)
राजा की मंडी बाजार की सड़क ग्यारह माह में टूटी
राजा की मंडी बाजार की सड़क ग्यारह माह में टूटी

आगरा, जागरण संवाददाता। ग्यारह माह पूर्व राजा की मंडी बाजार से कंस गेट तक बनी सड़क के निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ है। सीमेंट का मिश्रण सही से नहीं किया गया है। चालीस लाख रुपये से बनी सड़क जगह-जगह टूट गई है। क्षेत्रीय लोगों ने लोहामंडी जोन के अधिशासी अभियंता आशीष शुक्ला के खिलाफ डीएम प्रभु एन सिंह से शिकायत की है। क्षेत्रीय लोगों ने जल्द ही सड़क की मरम्मत न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

राजा की मंडी बाजार के दुकानदारों ने नवंबर 2020 में नगरायुक्त को ज्ञापन सौंपा था। बाजार से कंस गेट तक सड़क के निर्माण की मांग की गई थी। जनवरी 2021 में सड़क का निर्माण हुआ। सेवानिवृत्त इंजीनियर एसपी सिंह का कहना है कि सीसी सड़क के निर्माण में लापरवाही बरती गई। ठीक तरीके से उसे नहीं बनाया गया। इसी के चलते सड़क जल्द उखड़ने लगी है। सड़क की गुणवत्ता की नहीं हुई जांच : सीसी सड़क के निर्माण के बाद उसके सैंपल लिए जाते हैं। निजी एजेंसी द्वारा सड़क की गुणवत्ता की जांच की जाती है। राजा की मंडी बाजार से कंस गेट तक न तो कोई सैंपल लिया गया और न ही जांच की गई।

- 11 माह में राजा की मंडी बाजार से कंस गेट रोड टूटने लगी है। इसकी शिकायत डीएम प्रभु एन सिंह से की गई है।

अनिकेत वर्मा, क्षेत्रीय निवासी - सीसी सड़क के निर्माण में अधिशासी अभियंता आशीष शुक्ला मौजूद नहीं रहे। सड़क की सही तरीके से जांच हो जाए तो आशीष सहित कई अन्य इंजीनियरों पर कार्रवाई से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

शिवम, क्षेत्रीय निवासी - सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ है। सड़क फिर से बननी चाहिए और दोषी इंजीनियरों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

सिद्धार्थ उप्रेती, क्षेत्रीय निवासी

chat bot
आपका साथी