सेना हर स्थिति से निपटने को तैयार

आगरा: केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष रामराव भामरे ने कहा कि सेना हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Apr 2018 08:21 PM (IST) Updated:Tue, 24 Apr 2018 08:21 PM (IST)
सेना हर स्थिति से निपटने को तैयार
सेना हर स्थिति से निपटने को तैयार

जागरण संवाददाता, आगरा: केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष रामराव भामरे ने कहा कि सेना हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। दुश्मनों के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। दुनिया भर में भारत का डंका बज रहा है। केंद्र सरकार गरीबों के लिए हर कदम उठा रही है।

केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री मंगलवार सुबह आगरा पहुंचे। सर्किट हाउस में अफसरों के साथ बैठक की। फिर छावनी परिषद स्थित दस करोड़ रुपये की लागत से बने नए अस्पताल का उद्घाटन किया। अस्पताल खुलने से परिषद के लोगों को इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि गरीबों को शिक्षा और चिकित्सा सुविधाएं मिलें, इस पर केंद्र सरकार का विशेष ध्यान है। नई योजनाएं शुरू की जा रही हैं। दोपहर तीन बजे केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री परिषद कार्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने लोगों की शिकायतों को सुना और कहा कि परिषदों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जाएगा। इससे पूर्व उन्होंने पैरा ब्रिगेड का निरीक्षण किया। यहां कमांडो ने युद्ध कौशल का प्रदर्शन किया।

चार मई को बैठक

केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री ने कहा कि चार मई को दिल्ली में देशभर की छावनी परिषदों के उपाध्यक्ष सहित अन्य की बैठक बुलाई गई है। परिषदों की समस्याओं पर मंथन किया जाएगा।

ये रहे मौजूद

विधायक योगेंद्र उपाध्याय, विधायक जीएस धर्मेश, महानिदेशक रक्षा संपदा जे शर्मा, रक्षा संपदा मध्य कमान की प्रधान निदेशक दीपा, निदेशक शोभा गुप्ता, ब्रिगेडियर आरएस रावत, डीएम गौरव दयाल, उपाध्यक्ष छावनी परिषद डॉ. पंकज महेंद्रू, सीईओ छावनी परिषद एम वेंकट सहित अन्य मौजूद रहे।

ताज भी देखा

केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष राव भामरे ने मंगलवार को ताजमहल भी देखा। वह ताज की खूबसूरती देखकर मुग्ध हो गए।

chat bot
आपका साथी