होमगार्ड के खाते से निकाले 3.50 लाख, सगे संबधी ने सैर-सपाटे में उड़ाए

सहपाठियों पर रौब जमाने को सितारा होटलों में रुकता और बीएमडब्लू में था घूमतासाइबर सेल में शिकायत पर जांच से खुला राज कार्रवाई से किया इन्कार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 05:40 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 05:40 PM (IST)
होमगार्ड के खाते से निकाले 3.50 लाख, सगे संबधी ने सैर-सपाटे में उड़ाए
होमगार्ड के खाते से निकाले 3.50 लाख, सगे संबधी ने सैर-सपाटे में उड़ाए

आगरा, जागरण संवाददाता। मौसी के घर में रहकर पढ़ाई करने वाले छात्र ने अपने होमगार्ड मौसा के खाते से करीब साढ़े तीन लाख रुपये सैर-सपाटे में उड़ा दिए। वह सितारा होटलों में रुकता और किराए पर बीएमडब्लू लेकर दूसरे शहरों की सैर करता। करीब तीन महीने तक यह सिलसिला चलता रहा। होमगार्ड बैंक गया तो रकम निकलने का पता चलने पर होश उड़ गए। साइबर सेल में शिकायत करने पर उसने जांच की तो राज खुला। मामला रिश्तेदारी का होने के कारण होमगार्ड ने कार्रवाई नहीं की।

मामला जिले के एक पुलिस अधिकारी के यहां तैनात होमगार्ड का है। उनकी बेटी भी पुलिस विभाग में है। होमगार्ड के पास की-पैड वाला मोबाइल है। वह इंटरनेट बैंकिग या एटीएम का प्रयोग नहीं करता। बेटी की शादी की तैयारी को खरीदारी के लिए एक सप्ताह पहले वह बैंक रुपये निकालने गया था। वहां पता चला कि साढ़े तीन लाख रुपये उसके खाते से निकाले जा चुके हैं। सारा ट्रांजक्शन आनलाइन किया गया था, जबकि होमगार्ड ने इस खाते से रुपये नहीं निकाले थे। होमगार्ड की शिकायत पर साइबर सेल ने छानबीन की तो पता चला कि सारी रकम सितारा होटलों, रेस्टोरेंट, महंगी कारों से दूसरे शहर में घूमने पर खर्च की गई है। छानबीन करने पर होमगार्ड के यहां रहने वाला छात्र शक के दायरे में आया। पूछताछ करने पर छात्र ने बताया कि यह सारी रकम उसने घूमने-फिरने और होटलों व रेस्टोरेंट में दोस्तों पर रौब जमाने के लिए पार्टी करने में खर्च की थी।

उसके शाही अंदाज के चलते साथी उसे बड़ा आदमी समझते थे। उसने होमगार्ड के मोबाइल से उनके बैंक खाते की डिटेल हासिल कर ली थी। छात्र की हरकत का पता चलने पर उसके स्वजन भी आ गए। उन्होंने रकम वापस करने का आश्वासन दिया। मामला रिश्तेदारी का होने के चलते होमगार्ड ने भी कोई कार्रवाई नहीं की।

chat bot
आपका साथी