पीएम की अपील के बाद सक्रिय हुए युवा

वर्तमान में डर को हराकर कोरोना से जीतना बेहद जरूरी मास्क की अनिवार्यता व शारीरिक दूरी का पालन रहेगी प्राथमिकता

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:05 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 08:05 PM (IST)
पीएम की अपील के बाद सक्रिय हुए युवा
पीएम की अपील के बाद सक्रिय हुए युवा

आगरा, जागरण संवाददाता। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात आठ बजकर 45 मिनट पर देश को संबोधित किया। देश में फिलहाल लाकडाउन न लगाने की बात करते हुए उन्होंने व्यवस्थाएं दुरुस्त करने पर जोर दिया। साथ ही युवाओं से छोटी-छोटी टोलियां बनाकर कोविड नियमों का पालन कराने की अपील की, इसके बाद से शहर के तमाम युवा सक्रिय हो गए हैं।

अर्जुन नगर निवासी मोहित वर्मा का कहना है कि प्रधानमंत्री ने अपने संदेश से लोगों को इस डर के माहौल में आत्मबल देने का काम किया है। युवाओं से की गई अपील उनकी सराहनीय सोच दर्शाती है। कोविड नियमों के अनुपालन में हम क्षेत्र के युवाओं से मंत्रणा कर कार्ययोजना तैयार करेंगे।

शाहगंज निवासी प्रशांत गौरी का कहना है कि कोरोना से सिर्फ अनुशासन व आत्मबल से ही जीता जा सकता है। पीएम मोदी के संदेश को अमल में लाकर सभी से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन कराने की व्यक्तिगत रूप से अपील की जाएगी, लोगों को जागरूक भी करेंगे।

वायु विहार कालोनी निवासी अभिषेक श्रोत्रिय का कहना है कि कोरोना से वर्तमान में हर कोई डरा हुआ है। लाकडाउन लगता तो और दिक्कतें होतीं। प्रधानमंत्री ने युवाओं से जिम्मेदारी संभालने और लोगों को कोविड-अनुशसान का पालन कराने की अपील की है, इसे अमल में लाते हुए आज से ही कालोनी में सभी को मास्क व शारीरिक दूरी की अनिवार्यता लागू कर दी गई है।

डिफेंस एस्टेट निवासी शोभित अग्रवाल का कहना है कि कोरोना को हराने के लिए सामूहिक व सधे हुए प्रयासों की जरूरत है। प्रधानमंत्री मोदी ने रास्ता दिखा दिया है। अब कोशिश रहेगी कि कालोनी के युवाओं को एकजुट कर कोविड अनुशासन का पालन कराया जाए। पहले खुद करेंगे फिर लोगों से उसके अनुपालन की अपील करेंगे।

chat bot
आपका साथी