Agra Weather Forecast: आगरा में आज भी बदल सकता है मौसम, तेज के बाद बूंदाबांदी के आसार

Agra Weather आगरा में मंगलवार को सुबह से ही तेज धूप निकल आने से न्‍यूनतम तापमान में उछाल दर्ज किया गया है। यह सामान्‍य से चार डिग्री आंका गया है। मौसम विभाग ने शाम तक बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। अधिकतम तापमान में है कमी।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 11:10 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 11:10 AM (IST)
Agra Weather Forecast: आगरा में आज भी बदल सकता है मौसम, तेज के बाद बूंदाबांदी के आसार
आगरा में मंगलवार को सुबह से तेज धूप है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में मंगलवार को भी मौसम के मिजाज में बदलाव के संकेत हैं। सुबह से तेज धूप निकल आने के चलते न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से चार डिग्री सेल्‍सियस अधिक दर्ज किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो दोपहर बाद बूंदाबांदी हो सकती है। इसके चलते रात अपेक्षाकृत ठंडी रहेगी।

आगरा में सुबह से ही तेज धूप निकल रही है, मंगलवार को सुबह का तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शाम तक बादल छाने के साथ बारिश हो सकती है। सुबह सात बजे से ही तेज धूप निकल आई, 10 बजे के बाद धूप तेज हो गई है। इससे न्यूनतम तापमान सामान्य 21 डिग्री सेल्सियस से चार डिग्री सेल्सियस अधिक 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

30 सितंबर से साफ हो जाएगा आसमान

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को बारिश हो सकती है, बुधवार को भी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 30 सितंबर से आसमान साफ हो जाने की बात कही है। इसके बाद धूप में तेजी आने से तापमान में भी उछाल आएगा।

इन बातों का रखें ख्याल

- रात को सोते समय मच्छरदानी का इस्तेमाल करें।

- धूप या उमस में निकलने से बचें।

- ज्यादा से ज्यादा पानी और तरल पदार्थों का सेवन करें।

- बाजार की खाद्य सामग्री से परहेज रखें।

- घर के आसपास गंदगी और पानी जमा न होने दें।

बच्चों को सर्दी जुकाम और बुखार

मौसम बदलने से बच्चों को सर्दी जुकाम और बुखार आ रहा है। ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका से स्वजन डरे हुए हैं। पांच दिन बाद भी सर्दी जुकाम ठीक नहीं हो रहा है। एसएन मेडिकल कालेज के बाल रोग विशेषज्ञ डा नीरज यादव ने बताया कि मौसम बदलने पर वायरल संक्रमण बढ जाते हैं। इस मौसम में बच्चों को सर्दी जुकाम और बुखार की समस्या हो रही है। बच्चों को ठंडे पेय पदार्थ न दें, तेज बुखार आने पर डाक्टर से परामर्श ले लें। सामान्य वायरल संक्रमण ठीक होने पर पांच से सात दिन लग जाते हैं। इसलिए घबराएं नहीं, डाक्टर से परामर्श लेने के बाद ही दवाएं दें।

उमस के मौसम में ये करें

- नीबू पानी, छाछ, पना और पेय पदार्थ का सेवन अधिक करें।

- चाय काफी कम लें।

- धूप में निकलने से बचें, सूती कपडे़ पहनें।

- धूप में जाने से 30 मिनट पहले सन स्क्रीन लोशन लगा लें।

chat bot
आपका साथी