Agra Weather Forecast: आगरा में आज बूंदाबांदी तो कल तेज बारिश के आसार

Agra Weather आगरा में शुक्रवार सुबह से धूप तेज है लेकिन हवा ठंडी होने राहत है। मौसम विभाग ने आज बूंदाबांदी और शनिवार को तेज बरसात होने के आसार जताए हैं। इधर धूप के चलते न्‍यूनतम तापमान चार डिग्री अधिक दर्ज किया गया है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 10:30 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 10:30 AM (IST)
Agra Weather Forecast: आगरा में आज बूंदाबांदी तो कल तेज बारिश के आसार
आगरा में शुक्रवार को सुबह ताजमहल पर धूप रही।

आगरा, जागरण संवाददाता। आम बोलचाल में एक कहावत है कि अब तो जो मिल जाए, वो बोनस है। मानसून को लेकर आगरा में यही कहावत लागू हो रही है। यूं तो मानसून के विदा होने के समय अब आ गया है। औसत बारिश का आंकड़ा भी पूरा हो चुका है। इस विदाई की घड़ी में भी बारिश होने के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने शुक्रवार को बूंदाबांदी और शनिवार को तेज बरसात होने के आसार जताए हैं।

शुक्रवार सुबह से ही तेज धूप निकल आई है और तापमान बढ़ने लगा है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दोपहर में बादल छाने के साथ बारिश हो सकती है। शुक्रवार को सुबह कुछ देर के लिए बादल छाए रहे लेकिन सुबह आठ बजे से ही तेज धूप निकल आई है। 10 बजे के बाद धूप तेज होने से उमस बढ़ गई है। वहीं, सुबह का तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। यह सामान्‍य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक है। वहीं गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्‍य से दो डिग्री कम 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। आज अधिकतम तापमान के 33 डिग्री के ही आसपास बने रहने की संभावना है।

कल भी हो सकती है बारिश

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को बूंदाबांदी हो सकती है, शनिवार को बादल छाए रहेंगे और जोरदार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले तीन दिन तक आसमान में बादलों का डेरा रहेगा।

पानी का सेवन अधिक करें, पेट हो रहा खराब

गर्मी और उमस से पसीना अधिक निकल रहा है। इससे शरीर में इलेक्ट्रोलाइट की कमी हो रही है। इलेक्ट्रोलाइट की कमी होने से पेट दर्द, डायरिया और पेट संबंधी समस्या बढ गई हैं। एसएन मेडिकल कालेज के डा प्रभात अग्रवाल ने बताया कि इस मौसम में पानी का सेवन अधिक करें, नीबू शिकंजी ले सकते हैं। बाजार के खाद्य पदार्थ का सेवन करने से बचें।

मरीजों की बढ़ी संख्या

मौसम में हो रहा परिवर्तन लोगों को बीमार कर रहा है। ओपीडी और इमरजेंसी में ब्लड प्रैशर और वायरल के मरीजों की संख्या में 30 फीसद तक इजाफा हुआ है। जिला अस्पताल की ओपीडी में सबसे ज्यादा मरीज बुखार, पेट दर्द, डायरिया और ब्लड प्रेशर से संबंधित पहुंच रहे हैं। यही हाल एसएन मेडिकल कालेज की ओपीडी का भी है।

chat bot
आपका साथी