Agra Weather Forecast: आगरा में तेज धूप से तापमान बढ़ा, कल हो सकती है बारिश

Agra Weather आगरा में मंगलवार सुबह से ही निकली है तेज धूप। पूर्वाह्न 11 बजे के बाद धूप में निकलना हुआ मुश्किल। हवा में ठंडक बनी रहने से है राहत। न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक। मौसम विभाग ने दोपहर बाद जताई है बूंदाबांदी की संभावना।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 11:51 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 11:51 AM (IST)
Agra Weather Forecast: आगरा में तेज धूप से तापमान बढ़ा, कल हो सकती है बारिश
आगरा में मंगलवार सुबह से कभी बादल आ रहे हैं तो कभी तेज धूप है।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी के साथ इस बार भी बादल छलावा कर रहे हैं, जिस तरह से बादल घिरकर आते हैं, उतनी बरसात इस शहर में हुई नहीं। मंगलवार सुबह से तेज धूप निकली है। पूर्वाह्न 11 बजे के बाद धूप में निकलना मुश्किल हो रहा था। हालांकि मौसम विभाग ने आज हल्‍की बूंदाबांदी होने और बुधवार को तेज बरसात होने की उम्‍मीद जताई है।

आगरा में मंगलवार सुबह सात बजे से ही धूप निकल आई है और हल्‍की गर्मी और उमस बढ गई है। सुबह का तापमान सामान्य 23 डिग्री सेल्सियस से दो डिग्री सेल्सियस अधिक 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दरअसल सोमवार शाम हुई बूंदाबांदी के चलते न्‍यूनतम तापमान में हल्‍की गिरावट दर्ज हुई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शाम को बूंदाबांदी हो सकती है। आगरा में मानसून सीजन के दौरान होने वाली कुल औसत वर्षा से अभी लगभग 34 फीसद कम बारिश हुई है। इससे पहले बारिश और ठंडी हवा की वजह से सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्‍य के बराबर 34.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। आज भी अधिकतम तापमान 34 डिग्री के आसपास रहेगा।

16 सितंबर तक बारिश की संभावना

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को भी बारिश की संभावना है, इस तरह 16 सितंबर तक बारिश की संभावना है। इससे तापमान में गिरावट आएगी। 17 सितंबर से मौसम का मिजाज फिर बदलेगा।

मरीजों की बढ़ी संख्या

मौसम में हो रहा परिवर्तन लोगों को बीमार कर रहा है। ओपीडी और इमरजेंसी में ब्लड प्रैशर और वायरल के मरीजों की संख्या में 30 फीसद तक इजाफा हुआ है। जिला अस्पताल की ओपीडी में सबसे ज्यादा मरीज बुखार, पेट दर्द, डायरिया और ब्लड प्रेशर से संबंधित पहुंच रहे हैं। यही हाल एसएन मेडिकल कालेज की ओपीडी का भी है।

chat bot
आपका साथी