Agra Weather Forecast: बादल तो छाए हैं लेकिन आगरा में नहीं हो रही झमाझम

Agra Weather आगरा में मंगलवार सुबह से ही छाए हैं बादल। धूप निकली नहीं और हवा में ठंडक बनी रहने से है मौसम खुशनुमा। न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक। मौसम विभाग ने लगातार चार दिन तक बारिश होने की जताई संभावना।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 11:45 AM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 11:45 AM (IST)
Agra Weather Forecast: बादल तो छाए हैं लेकिन आगरा में नहीं हो रही झमाझम
आगरा में मंगलवार सुबह से काले बादल छाए हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी के आसमान पर लगातार बादल छाए हुए हैं लेकिन मौसम विभाग जिस तरह की बारिश का अनुमान जता रहा है, उस तरह की बारिश नहीं हो पा रही है। जन्‍माष्‍टमी के दिन अच्‍छी बारिश के आसार जताए गए थे, लेकिन हुई हल्‍की फुल्‍की। हालांकि अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज हुई है लेकिन न्‍यूनतम तापमान बढ़ा हुआ है। आईएमडी की मानें तो अभी चार दिन और बारिश होने की संभावना है, इसलिए राहत की आस अभी छोड़नी नहीं चाहिए।

आगरावासियों को तेज धूप और गर्मी से राहत तो मिल गई है, मंगलवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। धूप नहीं निकली है। हालांकि सुबह का तापमान सामान्य 24 डिग्री सेल्सियस से दो डिग्री सेल्सियस अधिक 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दोपहर में तेज बारिश हो सकती है। इसके बाद बूंदाबांदी होने लगेगी। इससे पहले सोमवार को बूंदाबांदी होने और बादल छाए रहने से अधिकतम तापमान में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई थी, यह 30.8 डिग्री दर्ज किया गया था।

चार दिन तक हो सकती है बारिश

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को बारिश होगी, मौसम विभाग ने तीन सितंबर तक बारिश की संभावना व्यक्त की है। इससे तापमान में गिरावट आ जाएगी। बताया जा रहा है कि दिल्‍ली और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में मानसून दुबारा से सक्रिय हो रहा है। यदि मौसम विभाग का अनुमान सटीक बैठा तो आने वाले सप्‍ताह भर मौसम खुशनुमा रहने वाला है।

मरीजों की बढ़ी संख्या

मौसम में हो रहा परिवर्तन लोगों को बीमार कर रहा है। ओपीडी और इमरजेंसी में ब्लड प्रैशर और वायरल के मरीजों की संख्या में 30 फीसद तक इजाफा हुआ है। जिला अस्पताल की ओपीडी में सबसे ज्यादा मरीज बुखार, पेट दर्द, डायरिया और ब्लड प्रेशर से संबंधित पहुंच रहे हैं। यही हाल एसएन मेडिकल कालेज की ओपीडी का भी है।

chat bot
आपका साथी