Agra Weather Forecast: तपते हुए तन को बारिश का इंतजार, आगरा में आज भी बारिश का पूर्वानुमान

Agra Weather आगरा में मंगलवार सुबह न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। अधिकतम तापमान रहेगा 40 डिग्री सेल्सियस के करीब। सुबह से धूप है एकदम तीखी। मौसम विभाग ने मानसून के जल्‍द दस्‍तक देने के दिए हैं संकेत।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:35 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:35 AM (IST)
Agra Weather Forecast: तपते हुए तन को बारिश का इंतजार, आगरा में आज भी बारिश का पूर्वानुमान
आगरा में मंगलवार सुबह से ही बादलों के पीछे सूरज की लुकाछिपी चल रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। धूप में तपते हुए तन को बारिश का इंतजार है। मौसम विभाग पिछले तीन दिन से बारिश की संभावना व्यक्त कर रहा है। मगर, बारिश नहीं हो रही है। मंगलवार को भी बारिश का पूर्वानुमान है। वहीं, सुबह से ही हवा चलने और बादल छाने से कुछ राहत मिली है। इससे न्यूनतम तापमान 26.1 पहुंच गया है। दिल्‍ली में आज बारिश होने के बाद असर यहां भी देखने को मिलेगा। आगरा में लोगों को अब बारिश का इंतजार है क्‍योंकि उमस बढ़ने के चलते सुबह और रात में भी राहत नहीं मिल रही है। सुबह सात बजे से ही बादलों के पीछे सूरज की लुकाछिपी चल रही है। इसके साथ ही हवा ठंडी चल रही है।

बारिश और बादल छाए रहने का पूर्वानुमान

मौसम​ विभाग का पूर्वानुमान है ​कि मंगलवार को बादल छाने के साथ बारिश हो सकती है। विभाग ने 21 जून तक का पूर्वानुमान जारी किया है, इसके अनुसार 18 जून को बारिश हो सकती है। 19 से 21 जून तक बादल छाए रहेंगे और तापमान में गिरावट आएगी।

पानी खूब पीएं, धूप से बचें

एसएन मेडिकल कालेज के डॉ मनीष बंसल ने बताया कि तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है। ऐसे में शरीर से पानी अधिक निकल रहा है, पानी और साल्ट की कमी हो रही है। पानी, नीबू पानी का सेवन अधिक करें, धूप में निकलने से बचें।

chat bot
आपका साथी