Agra Weather Forecast: आगरा में रात बारिश के बाद, सुबह से गर्मी ने छुड़ाए पसीने

Agra Weather आगरा में रविवार सुबह न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से अधिक 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। अधिकतम तापमान रहेगा 40 डिग्री सेल्सियस के करीब। सुबह से धूप है एकदम तीखी। मौसम विभाग ने शनिवार से तीन दिन तक बूंदाबांदी और बारिश की संभावना जताई है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:26 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:26 AM (IST)
Agra Weather Forecast: आगरा में रात बारिश के बाद, सुबह से गर्मी ने छुड़ाए पसीने
आगरा में रविवार सुबह से ही गर्मी ने पसीने छुड़ा दिए हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में शनिवार देर रात हल्‍की बारिश के बाद सुबह से ही गर्मी है, ​रविवार को गर्मी से लोग परेशान हैं। नौ बजे के बाद धूप तेज हो गई है और बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। सुबह का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच चुका है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शाम को बारिश हो सकती है।

सुबह सात बजे से ही गर्म हवा चल रही है और धूप तेज होने लगी है। धूप में खडा होना मुश्किल हो रहा है, थोडी देर धूप में खडे होने पर पसीना निकल रहा है। नौ बजे के बाद धूप के तेवर सख्त हो गए हैं। इससे न्यूनतम तापमान 29.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

16 जून तक बारिश की संभावना

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि रविवार शाम को मौसम बदल सकता है और बारिश हो सकती है। 16 जून तक बादल छाने और बारिश की संभावना है। इससे तापमान में गिरावट आएगी। 17 जून से बादल छट जाएंगे और तेज धूप निकलेगी।

पानी खूब पीएं, धूप से बचें

एसएन मेडिकल कालेज के डॉ मनीष बंसल ने बताया कि तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है। ऐसे में शरीर से पानी अधिक निकल रहा है, पानी और साल्ट की कमी हो रही है। पानी, नीबू पानी का सेवन अधिक करें, धूप में निकलने से बचें।

chat bot
आपका साथी