Agra Weather Forecast: आगरा में तेज धूप से बढ़ा तापमान, कल से मौसम में फिर बदलाव के संकेत

Agra Weather सोमवार सुबह से ही आगरा में तेज धूप निकली है। न्‍यूनतम तापमान में इसके चलते तीन डिग्री की बढ़ोत्‍तरी दर्ज हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार से फिर से बादल छा सकते हैं और बूंदाबांदी होने की संभावना हैै।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:29 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:29 AM (IST)
Agra Weather Forecast: आगरा में तेज धूप से बढ़ा तापमान, कल से मौसम में फिर बदलाव के संकेत
आगरा में सोमवार सुबह तेज धूप के बीच ताजमहल पहुंचे पर्यटक।

आगरा, जागरण संवाददाता। बारिश बंद होने के साथ ही तापमान में वृद्धि शुरू हो गई है। आगरा में सोमवार सुबह न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से तीन डिग्री अधिक दर्ज किया गया है। आज दिनभर धूप तेज रहेगी, बीच में आंशिक रूप से बादल भी छा सकते हैं। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि मंगलवार को मौसम में फिर बदलाव देखने को मिलेगा। बादल छाने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।

सुबह से ही तेज धूप निकलने से सोमवार को गर्मी और उमस बढ गई है। गर्मी से लोग बेहाल हैं, सुबह का तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दोपहर में धूप तेज हो जाएगी। मगर, मंगलवार से मौसम बदल जाएगा और बारिश हो सकती है। सुबह सात बजे से ही तेज धूप निकल आई, 10 बजे के बाद धूप में निकलना मुश्किल हो गया है। धूप तेज होने से उमस बढ गई है, गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। इससे न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

24 सितंबर तक बारिश की संभावना

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार से मौसम बदल जाएगा, बादल छाने के साथ बारिश होगी। 24 सितंबर तक बारिश की संभावना है, इसके बाद धूप निकलेगी।

पानी का सेवन अधिक करें, पेट हो रहा खराब

गर्मी और उमस से पसीना अधिक निकल रहा है। इससे शरीर में इलेक्ट्रोलाइट की कमी हो रही है। इलेक्ट्रोलाइट की कमी होने से पेट दर्द, डायरिया और पेट संबंधी समस्या बढ गई हैं। एसएन मेडिकल कालेज के डा प्रभात अग्रवाल ने बताया कि इस मौसम में पानी का सेवन अधिक करें, नीबू शिकंजी ले सकते हैं। बाजार के खाद्य पदार्थ का सेवन करने से बचें।

मरीजों की बढ़ी संख्या

मौसम में हो रहा परिवर्तन लोगों को बीमार कर रहा है। ओपीडी और इमरजेंसी में ब्लड प्रैशर और वायरल के मरीजों की संख्या में 30 फीसद तक इजाफा हुआ है। जिला अस्पताल की ओपीडी में सबसे ज्यादा मरीज बुखार, पेट दर्द, डायरिया और ब्लड प्रेशर से संबंधित पहुंच रहे हैं। यही हाल एसएन मेडिकल कालेज की ओपीडी का भी है।

chat bot
आपका साथी