Agra Weather Forecast: आगरा में सुबह से तेज धूप, दोपहर बाद बारिश होने के आसार

Agra Weather बीते दो दिन आगरा में तेज धूप के बीच एकदम से बादल छाए और झमाझम बरसात हुई। गुरुवार को भी सुबह से धूप निकली है। मौसम विभाग ने दोपहर बाद बारिश होने की संभावना जताई है। इधर बुधवार की रात को ओस भी देखने को मिली।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 12:28 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 12:28 PM (IST)
Agra Weather Forecast: आगरा में सुबह से तेज धूप, दोपहर बाद बारिश होने के आसार
आगरा में गुरुवार सुबह से तेज धूप निकली है।

आगरा, जागरण संवाददाता। रुखसत की घड़ी है और ऐसे में मानसून जाते-जाते आगरा की धरती को जमकर भिगो रहा है। बारिश की अवधि आधा से एक घंटा है लेकिन इतनी देर ही झमाझम हो रही बरसात के चलते जलभराव भी हो रहा है। इस बार आगरा में बारिश का औसत आंकड़ा पूरा हो चुका है। गुरुवार को सुबह से धूप जरूर निकली है लेकिन दोपहर बाद फिर से तेज बरसात होने के आसार जताए जा रहे हैं।

गुरुवार सुबह से ही तेज धूप निकल आई है और तापमान बढ़ने लगा है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दोपहर में बादल छाने के साथ बारिश हो सकती है। इससे पहले बुधवार को दोपहर में जोदार बारिश हुई थी और रात में भी ओस भी गिरी। गुरुवार को सुबह ठंडक का अहसास हो रहा था लेकिन सुबह आठ बजे से ही तेज धूप निकल आई है। 10 बजे के बाद धूप तेज होने से उमस बढ़ गई है। बीते 24 घंटे में 12.8 एमएम बारिश दर्ज की गई है। वहीं, सुबह का तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

कल भी हो सकती है बारिश

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को भी बारिश हो सकती है, शनिवार को बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। मगर, तापमान में गिरावट नहीं आएगी।

इन बातों का रखें ख्याल

- रात को सोते समय मच्छरदानी का इस्तेमाल करें।

- धूप या उमस में निकलने से बचें।

- ज्यादा से ज्यादा पानी और तरल पदार्थों का सेवन करें।

- बाजार की खाद्य सामग्री से परहेज रखें।

- घर के आसपास गंदगी और पानी जमा न होने दें।

बच्चों को सर्दी जुकाम और बुखार

मौसम बदलने से बच्चों को सर्दी जुकाम और बुखार आ रहा है। ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका से स्वजन डरे हुए हैं। पांच दिन बाद भी सर्दी जुकाम ठीक नहीं हो रहा है। एसएन मेडिकल कालेज के बाल रोग विशेषज्ञ डा नीरज यादव ने बताया कि मौसम बदलने पर वायरल संक्रमण बढ जाते हैं। इस मौसम में बच्चों को सर्दी जुकाम और बुखार की समस्या हो रही है। बच्चों को ठंडे पेय पदार्थ न दें, तेज बुखार आने पर डाक्टर से परामर्श ले लें। सामान्य वायरल संक्रमण ठीक होने पर पांच से सात दिन लग जाते हैं। इसलिए घबराएं नहीं, डाक्टर से परामर्श लेने के बाद ही दवाएं दें।

chat bot
आपका साथी