Agra Weather Forecast: आगरा में सुबह से तेज धूप, शाम तक बूंदाबांदी के हैं आसार

Agra Weather आगरा में सोमवार को सुबह से ही तेज धूप निकल आने से न्‍यूनतम तापमान में उछाल दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने हालांकि शाम तक बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। इसके बाद रात ठंडी हो सकती है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 11:36 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 11:36 AM (IST)
Agra Weather Forecast: आगरा में सुबह से तेज धूप, शाम तक बूंदाबांदी के हैं आसार
आगरा में सोमवार सुबह से ही तेज धूप निकली है।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में सोमवार सुबह से तेज धूप निकल आने के चलते न्‍यूनतम तापमान में उछाल दर्ज किया गया है। यह तीन डिग्री बढ़ गया है। मौसम विभाग ने शाम तक बूंदाबांदी होने के भी आसार जताए हैं। इसके चलते रात में ठंडक का अहसास हो सकता है। अभी आगरा में दो-तीन दिन और बारिश होने की संभावना है, इसके बाद धूप निकलने लगेगी।

आगरा में सुबह से ही तेज धूप निकल रही है, सोमवार को सुबह का तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ​अधिक दर्ज किया गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शाम तक बादल छाने के साथ बारिश हो सकती है। सुबह सात बजे से ही तेज धूप निकल आई, 10 बजे के बाद धूप तेज हो गई है। गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं। इससे न्यूनतम तापमान सामान्य 22 डिग्री सेल्सियस से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

29 सितंबर तक बारिश की संभावना

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार को बारिश हो सकती है, मंगलवार को भी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 29 सितंबर तक बारिश की संभावना व्यक्त की है।

24 घंटे में 2.6 एमएम हुई बारिश

उधर, रविवार को बूंदाबांदी हुई, दोपहर तीन बजे से मौसम बदल गया। बादल छाने के साथ 10 से 15 मिनट तक बारिश हुई, इसके बाद बूंदाबांदी होने लगी। न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि 24 घंटे में 2.6 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

पानी का सेवन अधिक करें, पेट हो रहा खराब

गर्मी और उमस से पसीना अधिक निकल रहा है। इससे शरीर में इलेक्ट्रोलाइट की कमी हो रही है। इलेक्ट्रोलाइट की कमी होने से पेट दर्द, डायरिया और पेट संबंधी समस्या बढ गई हैं। एसएन मेडिकल कालेज के डा प्रभात अग्रवाल ने बताया कि इस मौसम में पानी का सेवन अधिक करें, नीबू शिकंजी ले सकते हैं। बाजार के खाद्य पदार्थ का सेवन करने से बचें।

chat bot
आपका साथी