Agra Weather Forecast: मथुरा और फीरोजाबाद में झमाझम, आगरा में भी आज बारिश के आसार

Agra Weather मथुरा में कल रात से सुबह तक तेज बारिश होने से खेतों में पानी भर गया है। फीरोजाबाद में सुबह शुरू हुई है बरसात। आगरा में दोपहर बाद बारिश की जताई जा रही है संभावना। सुबह खिली थी तेज धूप। 24 घंटे में यहां 57.4 एमएम हुई बारिश।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:29 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:29 AM (IST)
Agra Weather Forecast: मथुरा और फीरोजाबाद में झमाझम, आगरा में भी आज बारिश के आसार
रात से हो रही लगातार बारिश के बाद मथुरा के खेतों में बुधवार सुबह ये स्थिति नजर आ रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। पड़ोसी जिला मथुरा एक ही रात में तर-बतर हो गया है। रातभर में हुई तेज बारिश से खेतों में इतना पानी भर गया है, जैसे बड़े तालाब हों। खेतों में लगे बिजली के खंभे भी धराशाई हो गए हैं। फसल प्रभावित होने की आशंका है। इधर फीरोजाबाद में भी बुधवार सुबह बारिश होने लगी है। आगरा को लेकर मौसम विज्ञानियों ने संभावना जताई है कि दोपहर बाद यहां भी बारिश होने की संभावना है। इससे पहले सुबह से धूप निकली हुई है।

मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है, बुधवार सुबह से ही तेज धूप निकल आई है और गर्मी और उमस बढ गई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दोपहर में मौसम बदल सकता है, बादल छाने के साथ बारिश हो सकती है। मंगलवार को आगरा में तेज बारिश हुई थी। बुधवार सुबह आठ बजे से धूप तेज हो गई है, नौ बजे के बाद गर्मी बढ गई। इससे न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, 24 घंटे में 57.4 एमएम बारिश दर्ज की गई है। मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्‍य से दो डिग्री सेल्सियस कम रहा था, यह 32.9 डिग्री सेल्सियस आंका गया। जबकि बुधवार को तापमान 33 डिग्री के आसपास रहेगा।

26 सितंबर तक हो सकती है बारिश

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को भी बारिश हो सकती है, मौसम विभाग ने 26 सितंबर तक बारिश की संभावना व्यक्त की है। मगर, तापमान में गिरावट नहीं आएगी।

पानी का सेवन अधिक करें, पेट हो रहा खराब

गर्मी और उमस से पसीना अधिक निकल रहा है। इससे शरीर में इलेक्ट्रोलाइट की कमी हो रही है। इलेक्ट्रोलाइट की कमी होने से पेट दर्द, डायरिया और पेट संबंधी समस्या बढ गई हैं। एसएन मेडिकल कालेज के डा प्रभात अग्रवाल ने बताया कि इस मौसम में पानी का सेवन अधिक करें, नीबू शिकंजी ले सकते हैं। बाजार के खाद्य पदार्थ का सेवन करने से बचें।

मरीजों की बढ़ी संख्या

मौसम में हो रहा परिवर्तन लोगों को बीमार कर रहा है। ओपीडी और इमरजेंसी में ब्लड प्रैशर और वायरल के मरीजों की संख्या में 30 फीसद तक इजाफा हुआ है। जिला अस्पताल की ओपीडी में सबसे ज्यादा मरीज बुखार, पेट दर्द, डायरिया और ब्लड प्रेशर से संबंधित पहुंच रहे हैं। यही हाल एसएन मेडिकल कालेज की ओपीडी का भी है।

chat bot
आपका साथी