Agra Weather Forecast: आगरा में लगातार रिमझिम बारिश, सर्दी का होने लगा अहसास

Agra Weather आगरा में रविवार से शुरू हुई बारिश सोमवार सुबह तक जारी है। सोमवार तड़के चार बजे से बारिश का सिलसिला शुरू हुआ है जो पूर्वाह्न 11 बजे तक थमा नहीं है। तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं ठंंडी हवा अब कंपकंपी छुड़ाने लगी है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:31 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:31 AM (IST)
Agra Weather Forecast: आगरा में लगातार रिमझिम बारिश, सर्दी का होने लगा अहसास
आगरा में सोमवार सुबह बूंदाबांदी के बीच भीगते हुए जाती महिला।

आगरा, जागरण संवाददाता। मौसम में बड़ा उलटफेर हुआ है, हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही 17 और 18 अक्‍टूबर को बारिश की संभावना जताई थी। हुआ भी यही। रविवार से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला सोमवार को भी जारी है। सोमवार तड़के चार बजे से लगातार रिमझिम बारिश हो रही है। इससे सोमवार सुबह सर्दी का अहसास होने लगा, नहाने के लिए टंकी का पानी लिया तो वह भी ठंडा था। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आज दिन भर ऐसा ही मौसम रहेगा।

सोमवार सुबह चार बजे से सात बजे के बीच कुछ देर के लिए तेज बारिश हुई। इसके बाद रिमझिम बारिश शुरू हो गई है। यमुना किनारा रोड, जीवनी मंडी, सिकंदरा, दयालाबाग, कमला नगर, यमुना पार सहित शहर के अधिकांश हिस्सों में 10 से 15 मिनट के लिए तेज बारिश हुई। इसके बाद रि​मझिम बारिश शुरू हो गई है। बारिश होने और धूप न निकलने से तापमान में गिरावट आई है। सुबह का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया और सर्दी का अहसास होने लगा। सुबह पंखे भी बंद करने पड़े। वहीं, नहाने के लिए लोगों ने टंकी से पानी लिया, वह भी ठंडा था। लिहाजा गीजर चालू हो गए हैं।

आज बारिश कल छाएंगे बादल

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार को दिन भर रुक रुक कर बारिश हो सकती है। इससे न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी। मंगलवार को बारिश की संभावना नहीं है लेकिन बादल छाए रहेंगे। बुधवार को भी बादल छाए रह सकते हैं। गुरुवार से धूप निकलेगी।

वायरल संक्रमण और डेंगू का खतरा

मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। इससे वायरल संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। इस समय डेंगू का संक्रमण भी फैला हुआ है। वायरल, डेंगू और मलेरिया के संक्रमण का खतरा है। सरोजनी नायडू मेडिकल कालेज के बाल रोग विभाग के डा. नीरज यादव ने बताया कि जलभराव न होने दें, ठंडे पेय पदार्थ का सेवन न कराएं। बुखार आने पर तुरंत डाक्टर से परामर्श लें।

chat bot
आपका साथी