Agra Weather Forecast: आगरा में सुबह सुबह जोरदार बारिश, शाम को फिर आसार

Agra Weather आगरा में रविवार सुबह आसमान साफ रहने के बाद एकदम से बादल घिरे और शहर के कई इलाकों में बहुत कम समय में ही अच्‍छी बरसात हो गई है। इसके बाद धूप निकली है और उमस बढ़ गई है। शाम तक फिर बारिश होने के आसार जताए हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:46 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:46 AM (IST)
Agra Weather Forecast: आगरा में सुबह सुबह जोरदार बारिश, शाम को फिर आसार
आगरा में रविवार सुबह एकदम से बादल घिरे और तेज बारिश हुई।

आगरा, जागरण संवाददाता। गरज चमक के साथ रविवार सुबह से ही बारिश शुरू हो गई है। सुबह से ही बादल छाए हुए थे, सुबह नौ बजे के बाद बिजली चमकने के साथ बारिश होने लगी है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शाम तक दुबारा तेज बारिश होगी। इसके साथ ही सर्दी का आगाज होगा और तापमान में गिरावट आएगी।

आगरा में सुबह सात बजे धूप निकल आई थी लेकिन सुबह नौ बजे बादलों की गड़गड़ाहट शुरू हो गई। गरज चमक के साथ दयालबाग, कमला नगर, बल्केश्वर सहित कई क्षेत्रों में 10 से 15 मिनट तक बारिश हुई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि रुक रुक कर बारिश होती रहेगी लेकिन तापमान में गिरावट कम ही आएगी। दोपहर में तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

तीन दिन बारिश की संभावना

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि रविवार को तेज बारिश होगी। सोमवार और मंगलवार को भी बारिश की संभावना है। दिन में रुक रुक कर कई बार बारिश हो सकती है। हालांकि बारिश होने से तापमान में अधिक गिरावट नहीं आएगी। बुधवार से धूप निकलेगी।

मौसम का बदल रहा मिजाज, रहें सतर्क

मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। इससे वायरल संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। इस समय डेंगू का संक्रमण भी फैला हुआ है। वायरल, डेंगू और मलेरिया के संक्रमण का खतरा है। सरोजनी नायडू मेडिकल कालेज के बाल रोग विभाग के डा. नीरज यादव ने बताया कि जलभराव न होने दें, ठंडे पेय पदार्थ का सेवन न कराएं। बुखार आने पर तुरंत डाक्टर से परामर्श लें।

पानी का सेवन अधिक करें, पेट हो रहा खराब

गर्मी और उमस से पसीना अधिक निकल रहा है। इससे शरीर में इलेक्ट्रोलाइट की कमी हो रही है। इलेक्ट्रोलाइट की कमी होने से पेट दर्द, डायरिया और पेट संबंधी समस्या बढ गई हैं। एसएन मेडिकल कालेज के डा प्रभात अग्रवाल ने बताया कि इस मौसम में पानी का सेवन अधिक करें, नीबू शिकंजी ले सकते हैं। बाजार के खाद्य पदार्थ का सेवन करने से बचें।

chat bot
आपका साथी