Agra Weather Forecast: आगरा में धुंध छटी, रविवार को धूप निकलने से मिली राहत

Agra Weather दीपावली पर पटाखों के धुएं के चलते स्‍मॉग छाने से नहीं निकल रही थी धूप। रविवार सुबह आसमान साफ होने से तेज है धूप। न्‍यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से कम किया गया दर्ज। दोपहर में 31 डिग्री तक जा सकता है अधिकतम तापमान।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 10:09 AM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 10:09 AM (IST)
Agra Weather Forecast: आगरा में धुंध छटी, रविवार को धूप निकलने से मिली राहत
रविवार सुबह अच्‍छी धूप निकलने के बीच ताजमहल देखने पहुंचे पर्यटक।

आगरा, जागरण संवाददाता। दीपावली पर छाई धुंध 48 घंटे बाद रविवार को छट गई। सुबह से ही धूप निकल आई है और मौसम खुशनुमा हो गया है। नौ बजे के बाद धूप तेज हो गई है, धूप में खड़े होने पर अच्छा महसूस हो रहा है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दोपहर में धूप और तेज हो जाएगी और तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच सकता है।

दीपावली पर प्रदूषण का स्तर बढ़ने से धुंध की चादर छा गई, शनिवार को पूरे दिन धुंध छाई रही। दिन भर धूप दिखाई नहीं दी। मगर, रविवार सुबह से ही धूप निकल आई है और धुंध छट गई है। सुबह सर्द हवा चली, आठ बजे के बाद धूप की गर्माहट महसूस होने लगी। धूप अच्छी लग रही है, सुबह टहलने गए लोग धूप का आनंद लेते रहे। न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

16 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहेगा तापमान

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार को सुबह से ही तेज धूप निकलेगी, इससे सुबह का तापमान 16 डिग्री सेल्सियस से अधिक रह सकता है। वहीं, अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने की संभावना है।

दिसंबर और जनवरी में कोहरा

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दिसंबर के अंत और जनवरी के पहले सप्ताह में कोहरा पड़ेगा। इस बार घना कोहरा पड़ने की उम्मीद है। 10 से 15 दिन तक कोहरा रह सकता है। जनवरी के द्वितीय सप्ताह से कोहरा छट जाएगा और धूप निकलेगी।

मौसम का बदल रहा मिजाज, रहें सतर्क

मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। इससे वायरल संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। इस समय डेंगू का संक्रमण भी फैला हुआ है। वायरल, डेंगू और मलेरिया के संक्रमण का खतरा है। सरोजनी नायडू मेडिकल कालेज के बाल रोग विभाग के डा. नीरज यादव ने बताया कि जलभराव न होने दें, ठंडे पेय पदार्थ का सेवन न कराएं। बुखार आने पर तुरंत डाक्टर से परामर्श लें।

chat bot
आपका साथी