Agra Weather Forecast: आगरा में रात में एसी हो गए बंद, कल से बारिश के बन रहे आसार

Agra Weather आगरा में शुक्रवार को सुबह हुआ सर्दी का अहसास। सुबह 10 बजे के बाद धूप हो गई है तेज। सुबह तापमान 19.1 डिग्री दर्ज किया गया है। शनिवार और रविवार को जताई गई है बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:30 AM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:30 AM (IST)
Agra Weather Forecast: आगरा में रात में एसी हो गए बंद, कल से बारिश के बन रहे आसार
शुक्रवार सुबह टहलने निकले लोगों को सर्दी का अहसास हुआ।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोयले की कमी से बिजली उत्‍पादन प्रभावित हो रहा है, ये अच्‍छा हुआ कि इधर आगरा में मौसम ठंडा होने से रात को एसी की जरूरत नहीं पड़ रही है। पंखे में ही अब चादर ओढ़नी पड़ रही है, इसके चलते बिजली खपत में बीते दो दिन से कमी आई है। सुबह और शाम सुहानी होने लगी हैं। दिन में धूप जरूर तेज है लेकिन हवा राहत प्रदान कर रही है। इधर तापमान सामान्‍य से एक डिग्री सेल्सियस कम आंका गया है। मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है।

मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है, शुक्रवार को सुबह का तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दोपहर में तेज धूप निकलेगी और शनिवार से मौसम बदल जाएगा। बादल छाने के साथ बारिश हो सकती है। सुबह सर्द हवा चली और ठंडक महसूस होने लगी। सुबह सुबह टहलने गए लोगों को सर्दी का अहसास हुआ, सुबह आठ बजे के बाद धूप में गर्मी आई। इसके साथ ही मौसम भी खुशनुमा हो गया, धूप में खड़े होने पर शरीर में स्फूर्ति आ गई। सुबह नौ बजे के बाद धूप तेज होने लगी है। वहीं, सुबह सर्द हवा चलने से न्यूनतम तापमान सामान्य 20 डिग्री सेल्सियस से एक डिग्री सेल्सियस नीचे 19.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

तीन दिन बारिश की संभावना

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शनिवार से मौसम बदल जाएगा, बादल छाने के साथ बारिश हो सकती है। रविवार को भी बारिश की संभावना है, सोमवार को बादल छाए रहने के साथ बारिश हो सकती है। मगर, तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं आएगी, 19 अक्टूबर से धूप निकलेगी।

मौसम का बदल रहा मिजाज, रहें सतर्क

मौसम बदल रहा है। सुबह और रात में सर्दी है और दोपहर में तेज धूप निकल रही है। मौसम में हो रहे बदलाव में सर्दी जुकाम सहित वायरल संक्रमण का खतरा है। एसएन के बाल रोग विभाग के अध्यक्ष डॉ. नीरज यादव ने बताया कि इस मौसम में सावधानी बरतें। ठंडे पेय पदार्थ का सेवन न करें।

पानी का सेवन अधिक करें, पेट हो रहा खराब

गर्मी और उमस से पसीना अधिक निकल रहा है। इससे शरीर में इलेक्ट्रोलाइट की कमी हो रही है। इलेक्ट्रोलाइट की कमी होने से पेट दर्द, डायरिया और पेट संबंधी समस्या बढ गई हैं। एसएन मेडिकल कालेज के डा प्रभात अग्रवाल ने बताया कि इस मौसम में पानी का सेवन अधिक करें, नीबू शिकंजी ले सकते हैं। बाजार के खाद्य पदार्थ का सेवन करने से बचें।

chat bot
आपका साथी