दो मार्च को कई क्षेत्रों में ठप रहेगी जलापूर्ति

निर्भय नगर में ओवर हेड टैंक व भूमिगत जलाशय लायर्स कालोनी में जेडपीएस की होगी सफाई जल संस्थान के महाप्रबंधक ने की पानी के भंडारण की अपील

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:30 PM (IST)
दो मार्च को कई क्षेत्रों में ठप रहेगी जलापूर्ति
दो मार्च को कई क्षेत्रों में ठप रहेगी जलापूर्ति

आगरा, जागरण संवाददाता। दो मार्च को लायर्स कालोनी, कालिदी विहार, नगला पदी सहित दो दर्जन क्षेत्रों में जलापूर्ति नहीं होगी। जल संस्थान की टीम सुबह नौ बजे से निर्भय नगर में ओवर हेड टैंक व भूमिगत जलाशय, लायर्स कालोनी में जोनल पंपिग स्टेशन (जेडपीएस) की सफाई करेगी।

जल संस्थान के महाप्रबंधक आरएस यादव ने लोगों से पानी के भंडारण की अपील की है। वहीं टैंकरों से भी पानी की आपूर्ति की जाएगी। जल संस्थान की टीम ने ढाई साल पूर्व ओवर हेड टैंक, भूमिगत जलाशय और जेडपीएस की सफाई की थी।

इन क्षेत्रों में नहीं होगी जलापूर्ति : निर्भय नगर, लायर्स कालोनी, गैलाना, सुलभ विहार, देव नगर, जेपी नगर, कालिदी विहार, नजीराबाद, नगला पदी, दुर्गा नगर, सुख नगर। लीकेज से बर्बाद हुआ लाखों लीटर पानी : शनिवार को शहर भर के 16 स्थलों में पानी की पाइप लाइन में लीकेज हुए। इससे लाखों लीटर पानी बर्बाद हुआ। प्रमुख रूप से बिजलीघर चौराहा, जवाहर पुल, रामबाग रोड, कालिदी विहार सी ब्लाक, कमला नगर बी ब्लाक, बोदला चौराहा के समीप, आवास विकास कालोनी सेक्टर तीन, 12 और 16 शामिल हैं। 310 एमएलडी पानी की आपूर्ति : शनिवार को शहर में 310 एमएलडी जलापूर्ति हुई। जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स से 110 और सिकंदरा के दोनों प्लांट से 200 एमएलडी पानी की आपूर्ति हुई। कई क्षेत्रों में पानी का प्रेशर कमजोर रहा। टैगोर नगर में गंगाजल की मांग को लेकर प्रदर्शन

दयालबाग स्थित टैगोर नगर के लोगों ने शनिवार सुबह गंगाजल की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। क्षेत्रीय निवासी रामवीर सिंह, सौरभ चौधरी ने बताया कि एक साल पूर्व पानी के कनेक्शन हो चुके हैं लेकिन अभी तक गंगाजल की आपूर्ति शुरू नहीं हुई है। आशा अग्रवाल, सानिया श्रीवास्तव, तनु कश्यप, सत्यवीर चौधरी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी