Covid Treatment: आगरावासियों को मिलेगी राहत, क्षेत्र बजाजा कमेटी का आइसोलेशन सेंटर शुरू, ऑक्‍सीजन की है दरकार

कुबेरपुर स्थित नेमिनाथ आयुर्वेदिक मेडकिल कालेज में बनाया गया है सेंटर। एल-वन और एल-टू श्रेणी के मरीज किए जाएंगे भर्ती 50 बेड की सुविधा। सामाजिक संस्‍थाओं ने शुरू की सेवा। प्रशासन का नहीं सहयोग। संस्‍था के लोग ऑक्‍सीजन लेने को भटक रहे इधर से उधर।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 01:51 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 03:45 PM (IST)
Covid Treatment: आगरावासियों को मिलेगी राहत, क्षेत्र बजाजा कमेटी का आइसोलेशन सेंटर शुरू, ऑक्‍सीजन की है दरकार
क्षेत्र बजाजा के आइसोलेशन होम का उद्घाटन करते विधायक पुरुषोत्‍तम खंडेलवाल, डा. प्रदीप गुप्‍ता व अन्‍य।

आगरा, जागरण संवाददाता। हर आपदा या विषम परिस्थितियों में शहरवासियों की सेवा को समर्पित रहने वाली सामाजिक संस्‍थाएं कोरोना वायरस संक्रमण से राहत दिलाने को लेकर सक्रिय हो गई हैं। देरी इसलिए हुई कि इन संस्‍थाओं को प्रशासन की ओर से ऑक्‍सीजन सिलिंडर दिलाने की कोई व्‍यवस्‍था नहीं की गई है। गुरुवार को भी एक सामाजिक संस्‍था के कर्मचारी ऑक्‍सीजन प्‍लांट पर आठ घंटे से लाइन में लगे हैं कि सिंलिडर भर जाएं तो जरूरतमंदों की मदद कर सकें। यदि इन संस्‍थाओं को ऑक्‍सीजन आपूर्ति के लिए एक केंद्र सुनिश्चित कर दिया जाए, ताकि लोगों की समय रहते मदद हो सके। इधर क्षेत्र बजाजा कमेटी ने बुधवार से कुबेरपुर स्थित नेमिनाथ आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज में कोरोना संक्रमितों के लिए आइसोलेशन सेंटर की शुरुआत कर दी। इसमें एल-वन और एल-टू श्रेणी के मरीज भर्ती किए जाएंगे।

आइसोलेशन सेंटर का शुभारंभ विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल व क्षेत्र बजाजा कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सुनील विकल ने दीप प्रज्जवलित कर किया। सेंटर सुनील विकल की देखरेख में संचालित किया जाएगा। विकल ने बताया कि यहां उपचार के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। यहां 50 बेड की सुविधा है। डा. प्रदीप गुप्ता ने बताया कि यहां होम्योपैथी, आयुर्वेद व एलोपैथी से संक्रमितों का उपचार होगा। आक्सीजन की पर्याप्त सुविधा है। यहां मरीजों को तीन हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से कमरा, खाना, दवा व सेवा दी जाएगी। आक्सीजन 100 रुपये प्रति घंटे की दर से दी जाएगी। हेल्प आगरा यहां भर्ती होने वाले संक्रमितों को एंबुलेंस सेवा प्रदान करेगी। आइसोलेशन सेंटर में भर्ती होने के लिए मोबाइल नंबरों 9319199553, 9837247775 या 9837247776 पर संपर्क किया जा सकता है। क्षेत्र बजाजा कमेटी के अध्यक्ष अशोक गोयल, नंद किशोर गोयल, सराफा कमेटी के अध्यक्ष नितेश अग्रवाल, एक्‍मा के महामंत्री संजय अग्रवाल, राजीव अग्रवाल, अनिल सिंघल आदि मौजूद रहे।

पुलिस द्वारा जब्त सिलिंडर कमेटी को मिले

क्षेत्र बजाजा कमेटी के अध्यक्ष अशोक गोयल ने बुधवार को डीएम प्रभु एन. सिंह से मुलाकात कर उन्हें नेमिनाथ आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज में आइसोलेशन सेंटर शुरू करने की जानकारी दी। डीएम ने दो-तीन दिन में सेंटर का दौरा करने का आश्वासन दिया। अशोक गोयल ने बताया कि डीएम के निर्देशों के बाद सराफा कमेटी के अध्यक्ष नितेश अग्रवाल से पुलिस द्वारा जब्त किए गए 17 सिलिंडर कमेटी को मिल गए हैं, जिन्हें आइसोलेशन सेंटर में उपयोग में लाया जाएगा।

सत्यमेव जयते कराएगा मृतकों का दाह संस्कार

कोरोना से सामाजिक दूरी बढ़ी है और कोरोना वायरस के संक्रमण के भय से मृतक के स्वजन व पड़ोसी चाहते हुए भी मृत शरीर को हाथ नहीं लगा पा रहे हैं। ऐसे समय में सत्यमेव जयते ट्रस्ट ने कोरोना काल में ऐसे मृतकों के दाह संस्कार को कदम बढ़ाया है, जिनके स्वजन दूर हैं या किन्हीं कारणोंवश यहां नहीं आ पा रहे हैं। इसमें आर्थिक सहयोग सीए आलोक फरसैया द्वारा किया जाएगा। इस सेवा के लिए संस्था के सदस्य नंदकिशोर गोयल से मोबाइल नंबर 9359921057 और रवि बंसल से मोबाइल नंबर 9068737929 पर संपर्क किया जा सकता है। 

chat bot
आपका साथी