थाने के मालखानों में रखे माल का सत्यापन करेगी आगरा पुलिस

जगदीशपुरा थाने के मालखाने में चोरी के बाद आइजी नवीन अरोरा ने आगरा रेंज के पुलिस कप्तानों को दिए निर्देश। बंद मालखानों के खुलवाए जाएंगे ताले। माल में कमी निकलने पर इसकी जीडी में एंट्री की जाए। जहां मालखाने बंद पड़े हैं वहां मालखाना मोहर्रिर की तैनाती की जाए।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:58 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:58 AM (IST)
थाने के मालखानों में रखे माल का सत्यापन करेगी आगरा पुलिस
आइजी आगरा नवीन अरोरा ने सभी थाने के मालखानों का सत्‍यापन कराने को कहा है।

आगरा, जागरण संवाददाता। जगदीशपुरा थाने के मालखाने से चोरी की घटना सामने आने के बाद अब रेंज के सभी थानों के मालखानों में रखे माल का सत्यापन कराया जाएगा। आइजी नवीन अरोरा ने सोमवार को इस संबंध में सभी जिलों के कप्तानों को निर्देश जारी किए हैं। उ़न्होंने मालखाना मोहर्रिर की तैनाती न होने के कारण बंद पड़े मालखानों के ताले खुलवाने के निर्देश भी दिए हैं।

आइजी नवीन अरोरा ने बताया कि आगरा, मथुरा, मैनपुरी और फिरोजाबाद के पुलिस कप्तानों को पत्र भेजा गया है। सभी को निर्देशित किया गया है कि थानों के मालखानों में रखे माल का सत्यापन कराया जाए। माल में कमी निकलने पर इसकी जीडी में एंट्री की जाए। कई थानों में मालखाना मोहर्रिर न होने के कारण मालखाने बंद पड़े हैं। ऐसे थानों में मालखाना मोहर्रिर की तैनाती की जाए। बंद पड़े मालखाने कमेटी गठित करके खुलवाए जाएं। माल का चार्ज नव नियुक्त मालखाना प्रभारी को दिलाया जाए। थाना प्रभारी मालखाने का निरीक्षण गंभीरता पूर्वक करें। जगदीशपुरा थाने के मालखाने के सील कमरों में रखे माल के मिलान के जल्द कमेटी गठित करने के भी निर्देश भी दिए हैं।

chat bot
आपका साथी