Advocate Murder Case: अधिवक्ता हत्याकांड के मुख्य आरोपित को फीरोजाबाद से आगरा लाएगी पुलिस, होगी पूछताछ

Advocate Murder Case जीतू को फीरोजाबाद से रिमांड पर लाएगी पुलिस। अधिवक्ता की हत्या में मुख्य आरोपित है जीतू यादव। कोर्ट में समर्पण कर जेल चला गया शातिर। रिमांड पर उससे कार की बरामदगी के प्रयास भी किए जाएंगे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:57 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:57 AM (IST)
Advocate Murder Case: अधिवक्ता हत्याकांड के मुख्य आरोपित को फीरोजाबाद से आगरा लाएगी पुलिस, होगी पूछताछ
अधिवक्ता केपी यश की हत्या में मुख्य आरोपित जीतू यादव कोर्ट में समर्पण कर जेल चला गया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। अधिवक्ता केपी यश की हत्या में मुख्य आरोपित जीतू यादव कोर्ट में समर्पण कर जेल चला गया है। अब पुलिस उससे राज उगलवाने को रिमांड पर लेगी। अधिवक्ता की गायब कार भी उसी के पास बताई गई है। रिमांड पर उससे कार की बरामदगी के प्रयास भी किए जाएंगे।

जीवनी मंडी के जाटनी का बाग निवासी अधिवक्ता केपी यश 26 अक्टूबर को लापता हुए थे। 27 को उनका शव इटावा के भरथना में मिल गया। शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में अधिवक्ता की सास शिमला और दो हत्यारोपितों को जेल भेज दिया। पुलिस का दावा है कि सास शिमला ने दस लाख की सुपारी टेढ़ी बगिया निवासी जीतू यादव को दी गई थी। जीतू के दो साथियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने शुक्रवार को मामले का पर्दाफाश कर दिया। जीतू पुलिस के हाथ नहीं आया था। उसने शुक्रवार को ही फीरोजाबाद डकैती कोर्ट में समर्पण कर दिया। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि जीतू को अधिवक्ता हत्याकांड में बी वारंट पर आगरा लाया जाएगा। इसके बाद उसे पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। अधिवक्ता की वैगनआर कार अभी गायब है। जेल भेजे गए आरोपितों ने बताया था कि कार जीतू के पास है। इसलिए अभी कार बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।

पिता की मौत से अंजान है बेटी

केपी यश की पत्नी इंस्पेक्टर ममता पंवार थीं। उनकी एक वर्ष पूर्व ब्रेन हेमरेज से मौत हो चुकी है। आठ वर्ष की बेटी कन्नू अभी दादी और बुआ के पास है। उसे मां की मौत की जानकारी है। मगर, पिता की मौत की अभी तक उसे जानकारी नहीं है। उसका कहना है कि मां की तरह पुलिस में भर्ती होगी।

कोचिंग में प्यार के बाद की थी लव मैरिज

कपिल पवार मूलरूप से हापुड़ के गांव असौड़ा के निवासी थे। उन्होंने दिल्ली में कोचिंग खोली थी। कोचिंग में ममता पढ़ने आती थीं। तभी दोनों के बीच प्यार हुआ और करीब 15 वर्ष पहले कोर्ट मैरिज कर ली। ममता ने शादी के समय ही शर्त रख दी थी कि कपिल स्वजन से कोई संपर्क नहीं रखेगा। इसीलिए कपिल आगरा में आकर रहने लगा। उसने अपने नाम के आगे सरनेम भी पंवार लगा लिया था।

मोरिन जान बोलीं, हत्या के पीछे विवादित जमीन

पुलिस मुख्य आरोपित जीतू यादव की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दे रही थी। ऐसे में शुक्रवार को जीतू ने फीरोजाबाद डकैती कोर्ट में समर्पण कर दिया। पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेती तो तमाम राज खुल सकते थे। जोंस मिल की जमीन की आखिरी वारिस मोरिन जान का कहना है कि अधिवक्ता केपी यश की हत्या के पीछे विवादित जमीन है। जीतू यादव तो मोहरा है। हत्या के पीछे बड़े लोग शामिल हो सकते हैं। क्योंकि वे जोंस मिल जमीन घोटाले के मुकदमों की पैरवी कर रहे थे। उन्होंने पुलिस से गहनता से जांच करने की मांग की है। 

chat bot
आपका साथी