पुलिस का साथ देंगे कोरोना वारियर्स, टीम हुई तैयार

- हरीपर्वत थाना क्षेत्र में बनाए गए 50 कोरोना वारियर्स - सभी को पुलिस ने दी हैं सफेद रंग की टीशर्ट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:59 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:59 PM (IST)
पुलिस का साथ देंगे कोरोना वारियर्स, टीम हुई तैयार
पुलिस का साथ देंगे कोरोना वारियर्स, टीम हुई तैयार

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना काल में पुलिस का साथ देने को कोरोना वारियर्स भी मैदान में रहेंगे। ये कालाबाजारी की सूचना देने के साथ लोगों की मदद करने में पुलिस का सहयोग करेंगे। हरीपर्वत क्षेत्र में 50 वारियर्स की टीम मंगलवार को तैयार हो गई। जल्द ही अन्य थानों में भी टीम बना ली जाएंगीं।

कोरोना संक्रमण रोकने को कोरोना क‌र्फ्यू लगाया गया है। इसका पालन कराने के लिए कोरोना वारियर्स की टीम का गठन किया गया है। यह टीम पुलिस के साथ मिलकर अधिकारियों के आदेश और निर्देशों का पालन कराने के लिए पुलिस के साथ चेकिग करेगी। अगर कहीं से कालाबाजारी की कोई शिकायत मिलती है तो कोरोना वारियर्स इसकी सूचना पुलिस को देंगे। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी रोगी को दवा या खाने की आवश्यकता पड़ती है तो ये पुलिस के माध्यम से उन तक खाना पहुंचाएंगे। इस कार्य में भी ये पुलिस के सहयोगी की भूमिका में रहेंगे। इस टीम में अधिकतर युवाओं को शामिल किया गया है। हरीपर्वत थाना क्षेत्र के लिए मंगलवार को 50 कोरोना वारियर्स की टीम तैयार हो गई। एसपी सिटी ने कोरोना वारियर लिखी सफेद रंग की टीशर्ट सभी को दीं। इसको पहनकर ही ये जिम्मेदारी निभाएंगे। इस मौके पर सीओ हरीपर्वत दीक्षा सिंह और इंस्पेक्टर हरीपर्वत अरविद कुमार सिंह मौजूद रहे। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि अभी हरीपर्वत थाना क्षेत्र में टीम गठित की गई है। इसी तरह कोरोना वारियर्स की टीम हर थाना क्षेत्र में बनाई जाएगी। सख्ती के साथ जागरूकता : कोरोना से जंग जीतनी है तो अनुशासित रहना होगा। दो गज दूरी और मास्क जरूरी के साथ कुछ और बातों का भी ध्यान रखना होगा। इसके लिए एक ओर खाकी वाले सख्ती कर रहे हैं तो दूसरी ओर जनजागरूकता अभियान से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। अब यूपी 112 की पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचने के साथ कोरोना से बचाव को लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश में कोरोना क‌र्फ्यू लागू है। इसमें अनावश्यक घरों से बाहर निकलने पर रोक है, जो आवश्यक कार्य से बाहर निकल रहे हैं, उनके लिए भी मास्क जरूरी है। सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस चेकिग करके मास्क न लगाने वाले लोगों के चालान और जुर्माना कर रही है। अब दूसरी ओर यूपी 112 की पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने एसएसपी मुनिराज के निर्देश पर जागरूकता अभियान शुरू किया है। जिले में 128 पीआरवी हैं। इन सभी को जागरूकता की जिम्मेदारी दी गई है। सभी पीआरवी पर पीए सिस्टम से जागरूकता का संदेश दिया जाता है। इसके साथ ही इन पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी गांव और शहर के अलग-अलग इलाकों में जाकर पंफ्लेट बांट रहे हैं। इन पर कोरोना से बचाव के तीस बिदुओं को लिखा गया है। लोगों को पंफ्लेट देने के साथ ही पुलिसकर्मी दीवारों पर भी इन्हें चिपका रहे हैं। एसएसपी मुनिराज का कहना है कि अभियान का उद्देश्य लोगों में जागरूकता लाना है। इसके पूरे प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी