Adulterated Mobil Oil: नकली मोबिल ऑयल बनाने वालों की तलाश में पुलिस की छापेमारी

Adulterated Mobil Oil थाना छत्ता के जीनखाना के रहने वाले हैं आरोपित। ये क्षेत्र है नकली मोबिल ऑयल बनाने का गढ़। हर कंपनी के नाम पर तैयार होता है डुप्‍लीकेट मोबिल ऑयल। फैक्ट्री में नकली मोबिल ऑयल नामी कंपनियों के डिब्बों में पैक करके बाजार में बेचा जा रहा था।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 03:24 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 03:24 PM (IST)
Adulterated Mobil Oil: नकली मोबिल ऑयल बनाने वालों की तलाश में पुलिस की छापेमारी
फाउंड्री नगर में नकली मोबिल ऑयल फैक्ट्री का पर्दाफाश ।

आगरा, जागरण संवाददाता। नकली मोबिल ऑयल की फैक्ट्री संचालित करने वाले शातिर अभी पुलिस के हाथ नहीं आए हैं। उनकी तलाश में पुलिस सभी संभावित स्थानों पर दबिश दे रही है। पुलिस ने नकली मोबिल ऑयल फैक्ट्री को सील कर दिया है। अब इसकी भी जानकारी की जा रही है कि बाजार में कहां-कहां इसकी सप्लाई की जाती थी।

एत्माद्​दौला क्षेत्र के फाउंड्री नगर में गुरुवार रात पुलिस ने छापा मारकर नकली मोबिल ऑयल फैक्ट्री का पर्दाफाश किया था। पुलिस की जांच में सामने आया था कि फैक्ट्री छत्ता के जीनखाना निवासी मोहम्मद शानू और जीशान की थी। भवन स्वामी कमला नगर निवासी संदीप अग्रवाल हैं। दोनों के खिलाफ एत्माद्​दौला थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। सीओ छत्ता विकास जायसवाल ने बताया कि फैक्ट्री में नकली मोबिल ऑयल नामी कंपनियों के डिब्बों में पैक करके बाजार में बेचा जा रहा था। आरोपित अपने घरों से फरार हैं। अभी यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि इसकी सप्लाई कैसे और कहां-कहां होती थी। नकली मोबिल ऑयल को ऑटो मोबाइल की दुकान पर भी बेचा जाता था या केवल सर्विस सेंटरों पर ही सस्ते दामों में दिया जाता था। शनिवार को पुलिस उस लोडर टेंपो तक पहुंच गई, जिससे नकली मोबिल ऑयल ट्रांसपोर्ट कंपनी या बाजार तक पहुंचाया जाता था। अब लोडर टेंपो चालक की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी