Smuggling: तस्करी का गांजा लेने दिल्ली से हवाई जहाज में जाते थे विशाखापट्टनम, आगरा में दो साथियों समेत पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपित मुरादाबाद रामपुर और चंदौसी में बेचते थे गांजा। ट्रेन में चेकिंग से बचने को बना रखा था आरपीएफ सिपाही का फर्जी पहचान पत्र। आरोपितों से दस किलोग्राम गांजा सात फर्जी आधार कार्ड आरपीएफ सिपाही का फर्जी पहचान पत्र बरामद किया गया है।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 03:17 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 03:17 PM (IST)
Smuggling: तस्करी का गांजा लेने दिल्ली से हवाई जहाज में जाते थे विशाखापट्टनम, आगरा में दो साथियों समेत पुलिस ने किया गिरफ्तार
आगरा पुलिस ने गांजा तस्करी करने वाले तीन लोगाें को गिरफ्तार किया।

आगरा, जागरण संवाददाता। विशाखापट्टनम से गांजा लाने वाले तस्कर को मलपुरा पुलिस ने दो साथियों समेत गिरफ्तार कर लिया। उनसे दस किलोग्राम गांजा बरामद किया है। जिसे मुरादाबाद, रामपुर व चंदौसी में बेचा जाना था। ट्रेन में पुलिस चेकिंग से बचने के लिए आरोपित ने रेलवे पुलिस बल में सिपाही का फर्जी पहचान पत्र बना रखा था।

एसएसपी मुनिराज जी. ने बताया कि पुलिस ने सोमवार को मलपुरा के लालऊ पुल के पास घेराबंदी करके तीन आरोपितों को दबोच लिया। जिनके नाम राहुल निवासी कस्बा मलपुरा, रहमान व सलमान निवासी लक्ष्मणगंज चंदौसी हैं। दो आरोपित कल्पेंद्र उर्फ केडी निवासी कस्बा मलपुरा व मोंटी निवासी लक्ष्मणगंज चंदौसी चकमा देकर भाग निकले। पुलिस के पूछताछ करने पर राहुल ने बताया कि वह और केडी गांजा तस्करी करते हैं। दोनों दिल्ली से हवाई जहाज से विशाखापट्टनम जाते हैं। वहां से ट्रेन से गांजा लाते हैं। चेकिंग से बचने के लिए उसने अपना रेलवे पुलिस बल के सिपाही का परिचय पत्र बनवा रखा था। आगरा से गांजा मोंटी को भेजा जाता था। वह इसे मुरादाबाद, रामपुर और चंदौसी में बेचता था। मोंटी ने रहमान व सलमान को गांजा लाने के लिए आगरा भेजा था। दोनों आरोपितों ने बताया कि वह इसे फुटकर में बेचकर चार गुना मुनाफा कमाते थे। होटल में रुकने के लिए उन्होंने फर्जी आधार कार्ड बनवा रखा था। एसएसपी ने बताया कि आरोपितों से दस किलोग्राम गांजा, सात फर्जी आधार कार्ड, आरपीएफ सिपाही का फर्जी पहचान पत्र बरामद किया गया है। तस्करी में शामिल अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी