Poisonous Liquor: बुलंदशहर में जहरीली शराब कांड के बाद आगरा पुलिस भी हुई अलर्ट, कर रही ताबड़तोड़ कार्रवाई

अागरा के ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर बनती है कच्ची शराब। छापा मारकर अब तक कई सौ लीटर शराब बरामद कर चुकी है। कई आरोपितों को गिरफ्तार करके भेज चुकी है जेल। बाह के गांव विष्णुपरा में चार दिन पहले पुलिस ने छापा मारकर कच्ची शराब बरामद की थी।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 01:34 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 01:34 PM (IST)
Poisonous Liquor: बुलंदशहर में जहरीली शराब कांड के बाद आगरा पुलिस भी हुई अलर्ट, कर रही ताबड़तोड़ कार्रवाई
आगरा के ग्रामीण इलाकों में खेतों में इस तरह बनाई जाती है अवैध शराब।

आगरा, जागरण संवाददाता। बुलंदशहर में जहरीली शराब कांड के बाद आगरा पुलिस भी अलर्ट हो गई है। पुलिस की राजस्थान की सीमा से लगे ग्रामीण इलाकों में विशेष नजर है। वहां से कच्ची शराब लाकर ग्रामीण इलाकों में बेची जाती है। इसके अलावा कई ग्रामीण क्षेत्रों में कच्ची शराब बनाकर बेचते हैं।

बाह के गांव विष्णुपरा में चार दिन पहले पुलिस ने छापा मारकर कच्ची शराब बरामद की थी। यहां पर सरसों के खेत में शराब बेची जा रही थी। आरोपित अपने घर में कच्ची शराब तैयार करने के बाद उसे कट्टी में भरकर खेत में गड्ढा खोदकर उसमें छिपा देते थे।शमसाबाद इलाके में पुलिस ने नौ जनवरी को एक घर पर छापा मारा था। कच्ची शराब बनाकर बेचने के आरोपित हीरालाल को गिरफ्तार किया था। आरोपित घर में ही कच्ची शराब बनाकर उसे गांव के लोगों को बेचता था। उससे 25 लीटर कच्ची शराब बरामद की थी।जबकि 800 लीटर लहन नष्ट कराया था। जो कि कच्ची शराब तैयार कराने के काम आता था।

पिछले साल सिकंदरा पुलिस ने विभिन्न ब्रांड की अंग्रेजी शराब तैयार करके बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था। गैंग हरियाणा से अंग्रेजी शराब की तस्करी करके लाता था। इसके बाद उसमें केमिकल मिलाकर मिलावटी शराब तैयार करता था। इसके बाद उसे उत्तर प्रदेश में बिकने वाले विभिन्न ब्रांड की बोतलों में भरकर बेचता था। सिकंदरा के रुनकता चौकी के पास गिरोह ने मिलावटी अंग्रेजी शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। सिकंदरा आवास विकास कालोनी में भी एक मकान पर छापा मारकर पुलिस ने बड़े पैमाने पर मिलावटी अंग्रेजी शराब बनाकर बेचने वालों को गिरफ्तार किया था। हालांकि गिरोह के अन्य सदस्य अभी तक पुलिस के हाथ नहीं आए हैं। बुलंदशहर कांड के बाद वह वांछितों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

chat bot
आपका साथी