टोरेंट कंपनी के खिलाफ नगर निगम का सदन चार को

तीसरे पहर तीन बजे से शुरू होगा 25वां विशेष सदन हंगामे के आसार रोड और फुटपाथ पर लगा दिए ट्रांसफारमर अवैध रोड कटिग का भी आरोप

JagranWed, 01 Dec 2021 09:24 PM (IST)
टोरेंट कंपनी के खिलाफ नगर निगम का सदन चार को

आगरा, जागरण संवाददाता। नगर निगम के पार्षदों ने टोरेंट कंपनी की मनमानी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। चार दिसंबर को नगर निगम का 25वां विशेष सदन होने जा रहा है। तीसरे पहर तीन बजे से शुरू होने वाले सदन में हंगामे के आसार हैं। इसलिए टास्क फोर्स की तैनाती की जा रही है। टोरेंट द्वारा रोड और फुटपाथ पर ट्रांसफारमर लगा दिए गए हैं। अवैध रोड कटिग का भी आरोप है।

पिछले सप्ताह नगर निगम के तीस पार्षदों ने मेयर नवीन जैन को ज्ञापन सौंपा था। पार्षदों ने टोरेंट कंपनी के खिलाफ विशेष सदन बुलाने की मांग की थी। हाल ही में नगर निगम ने टोरेंट कंपनी को 180 करोड़ रुपये का नोटिस जारी किया था। कंपनी द्वारा सरकारी जमीन का इस्तेमाल किया जा रहा है। मेयर नवीन जैन ने बताया कि सदन में टोरेंट कंपनी के अफसरों को मौजूद रहने के लिए कहा गया है। सदन में इन बिदुओं पर होगी चर्चा :

- अवैध रोड कटिग पर

- सीवर और पानी की पाइप लाइन से होकर बिजली की केबल बिछाना

- एक मीटर के बदले डेढ़ से दो फीट पर केबल बिछाना

- नाला से होकर केबल बिछाना

- निजी कालोनियों को कनेक्शन देने के लिए सरकारी जमीन पर ट्रांसफारमर लगाना

- नालियों के किनारे एमएस बाक्स लगाना

- सरकारी जमीन का किराया न देना

---

- दयालबाग सहित कई क्षेत्रों में टोरेंट कंपनी ने पानी और सीवर की लाइनों से बिजली की लाइन गुजार दी गई है। इससे सफाई में दिक्कत आती है।

रवि माथुर, पार्षद पीपलमंडी - नगर निगम प्रशासन का करोड़ों रुपये टोरेंट कंपनी पर बकाया है। जिसकी वसूली जल्द होनी चाहिए।

मोहन सिंह लोधी, पार्षद ताजगंज - टोरेंट कंपनी पर करोड़ों रुपये की बकायेदारी है। निगम प्रशासन द्वारा इसकी वसूली करानी चाहिए।

राकेश जैन, पार्षद कचहरी घाट - क्षेत्र में अवैध रोड कटिग को बढ़ावा दिया जा रहा है। नगरायुक्त से इसकी कई बार शिकायत की जा चुकी है।

शिरोमणि सिंह, पार्षद घटिया आजम खां

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.