Agra Metro Rail Project: आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट अब एक साथ तीन पिलर तैयार करेगी UPMRC की टीम

Agra Metro Rail Project मेट्रो के तीन एलिवेटेड स्टेशनों का तेजी से चल रहा है निर्माण। कास्टिंग यार्ड में पहले पियर कैप की हो चुकी है ढलाई। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की टीम 19 अप्रैल को 3 पिलर का निर्माण करने जा रही है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 02:47 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 02:47 PM (IST)
Agra Metro Rail Project: आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट अब एक साथ तीन पिलर तैयार करेगी UPMRC की टीम
मेट्रो के तीन एलिवेटेड स्टेशनों का तेजी से चल रहा है निर्माण।

आगरा, जागरण संवाददाता। मेट्रो के तीन एलिवेटेड स्टेशनों का निर्माण तेजी से चल रहा है। यह तीनों एलिवेटेड स्टेशन फतेहाबाद रोड पर बन रहे हैं। अमिताभ नो पिलर का निर्माण हो चुका है जबकि 335 पाईल बन चुकी हैं। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की टीम 19 अप्रैल को 3 पिलर का निर्माण करने जा रही है। इसमें से दो पिलर बसई मेट्रो स्टेशन के होंगे।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एक अधिकारी ने बताया कि 272 करोड़ रुपये से ताज पूर्वी गेट , बसई और फतेहाबाद रोड स्टेशन का निर्माण हो रहा है। वहीं जल्द ही मेट्रो के साथ अंडर ग्राउंड स्टेशनों का टेंडर होने जा रहा है। यह सभी स्टेशन एक साथ बनेंगे।

ताकि ना उड़ने पाए मिट्टी

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की टीम द्वारा एंटी स्मॉग गन द्वारा पानी का छिड़काव कराया जा रहा है जिससे मिट्टी नहीं उड़ पा रही है। वहीं गाड़ियों के टायरों की धुलाई के बाद ही रोड पर उन्हें निकलने दिया जा रहा है।

पीएसी ग्राउंड में बन रहा है डिपो

आगरा मेट्रो का पहला डिपो पीएसी ग्राउंड में 112 करोड रुपए की लागत से बन रहा है। फिलहाल बाउंड्री वॉल का निर्माण किया जा रहा है। जल्द ही कमिश्नरी की 1 हेक्टेअर जमीन का अधिग्रहण होगा।

60 टन वजन के होंगे पियर कैप

मेट्रो में 104 पियर कैप लगेंगे । एक पियर कैप का वजन 60 टन के आसपास होगा। पहला पियर कैप बन चुका है। 

chat bot
आपका साथी